बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री के बयान का वीआईपी ने किया समर्थन, मोदी सरकार दी नसीहत

भारत को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री के बयान का वीआईपी ने किया समर्थन, मोदी सरकार दी नसीहत

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने आज केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि हमारा देश लोकतंत्र और सहिष्णुता का प्रतीक बना रहे इसके लिए लगातार प्रयास किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन की हाल में दिए गए बयान पर केंद्र सरकार को ध्यान देना चाहिए।

देव ज्योति ने आज कहा कि यह कोई आज की बात नहीं है जब अमेरिका भारत की धार्मिक स्वतंत्रता के मुद्दे पर अपनी बात रखी है। अमेरिकी विदेश मंत्री ने हाल ही में कहा है कि भारत में, हम धर्मांतरण विरोधी कानूनों, अभद्र भाषा और अल्पसंख्यक धर्म समुदायों के सदस्यों के घरों और पूजा स्थलों को ध्वस्त करने में चिंताजनक वृद्धि देखते हैं। 

वीआईपी के प्रवक्ता ने कहा कि सरकार को अब इस पर सोचना चाहिए।  देव ज्योति ने कहा कि भारत की पहचान एक लोकतांत्रिक देश के रूप में है,  जहां सभी समुदायों का सम्मान किया जाता है। ऐसे में अमेरिका की यह टिप्पणी आज देश की बदलती परिस्थिति  की ओर इंगित करती है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर विचार करना चाहिए। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में भारत को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रत्येक व्यक्ति बिना किसी डर या पूर्वाग्रह के अपने पसंद के धर्म का पालन करने के लिए स्वतंत्र हो।

उन्होंने सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि हाल में ही लोकसभा चुनाव परिणाम से भी यह साबित हो गया है देश की  जनता भी किसी भी स्थिति में  संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़ी है।

Suggested News