बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ढह गई दो रेलवे प्लेटफॉर्मों के बीच बनी पानी की टंकी, स्टेशन पर मौजूद हजारों यात्रियों में मची अफरा-तफरी, तीन की मौत

ढह गई दो रेलवे प्लेटफॉर्मों के बीच बनी पानी की टंकी, स्टेशन पर मौजूद हजारों यात्रियों में मची अफरा-तफरी, तीन की मौत

DESK : खबर पश्चिम बंगाल के बर्दमान रेलवे स्टेशन से जुड़ी है। जहां बुधवार दोपहर स्टेशन के प्लेटफार्म दो और तीन के बीच पानी की टंकी ढह गयी। उस समय प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रहे कई यात्री गिरे हुए टैंक के नीचे आ गए. जिसके बाद स्टेशन परिसर में अफरा-तफरी मच गयी। इस दौरान टंकी के नीचे आने से तीन यात्रियों की मौत हो गई। वहीं कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए बर्दमान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

टंकी में था डेढ़ लाख लीटर पानी

दरअसल, बर्दवान स्टेशन के प्लेटफार्म दो और तीन के बीच जो पानी टंकी थी उसमें करीब डेढ़ लाख लीटर पानी था. टैंक को प्लेटफार्म नंबर 2 और 3 पर लैंडिंग फुट ओवरब्रिज से जोड़ा गया था। उन दोनों प्लेटफॉर्म पर कई लोग ट्रेन पकड़ने का इंतजार कर रहे थे। अचानक भार के कारण पानी की टंकी फुट ओवरब्रिज की छत के साथ ढह गई. जिससे यह बड़ा हादसा हो गया। जिसके बाद दोनों प्लेटफॉर्म पर मौजूद हजारों यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

वहीं, जिला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में बर्दवान पुलिस भी पहुंची. इस हादसे में करीब 30 लोगों को बचाया गया और इलाज के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसमें अस्पताल में भर्ती तीन लोगों को डॉक्टर के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया. मृतकों का अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है। मृतकों में एक महिला भी है।

रेलवे ने तीन कर्मियों की किया निलंबित

वहीं हादसे को लेकर रेलवे ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अपने तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया है। इस हादसे की वजह से स्टेशन पर प्लेटफॉर्म संख्या एक, दो और तीन से ट्रेनों की आवाजाही तत्काल के लिए निलंबित कर दी गई है, साथ ही इस मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.

 

Suggested News