WEST BENGAL: शपथ लेते ही 'दीदी' को याद आया कोरोना, बचाव के लिए लागू की कड़ी पाबंदियां

WEST BENGAL: शपथ लेते ही 'दीदी' को याद आया कोरोना, बचाव के लिए लागू की कड़ी पाबंदियां

DESK: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने जीत की हैट्रिक लगा ली है और वह तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले चुकी हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद ही ममता बनर्जी को कोरोना की भी याद आ गई और उन्होंने राज्य में कड़ी पाबंदियां लगा दी. इससे पहले जब तक बंगाल में विधानसभा चुनाव से संबंधित अभियान जारी थे, बंगाल से कोरोना गायब था और वहां इसकी कोई चर्चा भी नहीं होती थी. दीदी के वापस आते ही कोरोना भी राज्य में वापस आ गया है.

बंगाल में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए ममता बनर्जी ने कई अहम आदेश जारी किए हैं. मुख्यमंत्री के आदेशों के मुताबिक गुरुवार से लोकल ट्रेनें बंद रहेंगी. इसके साथ ही एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों का आरटी पीसीआर टेस्ट कराया जाएगा. राज्य में मास्क पहनने की अनिवार्यता भी लागू कर दी गई है. इसके अलावा राज्य सरकार के दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारी ही मौजूद रहेंगे.

प्राइवेट सेक्टरों को वर्क फ्रॉम होम करवाने को निर्देश दिया गया है और यदि ऐसा संभव नहीं है तो दफ्तर में 50 फ़ीसदी कर्मचारी ही काम कर सकेंगे. शॉपिंग कॉम्पलेक्स, जिम, सिनेमा हॉल, ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे. सामाजिक और राजनीतिक जुटान पर भी प्रतिबंध रहेगा. होम डिलीवरी को बढ़ावा दिया जाएगा और बैंक सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे. इसके अलावा बाजार और खुदरा दुकानें सुबह 7 से 10 बजे और फिर शाम 5 बजे से 7 बजे तक खुलेंगी.

Find Us on Facebook

Trending News