बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब क्या करेंगे नीतीश बाबू ! बिहार में एक ओर पुल ने ली जलसमाधि, 10 दिनों में गिर गए आधा दर्जन पुल

अब क्या करेंगे नीतीश बाबू ! बिहार में एक ओर पुल ने ली जलसमाधि, 10 दिनों में गिर गए आधा दर्जन पुल

PATNA: बिहार में पुलों के धंसने का सिलसिला जारी है। मात्र 10 दिन में आधा दर्जन पुल ध्वस्त हो गए हैं। ताजा मामला किशनगंज का है। जहां एक और पुल का पाया धंस गया है। एनएच- 327ई पिपरीथान से बंगाल सीमा पर राजमार्ग को जोड़ने वाली सड़क पर पथरिया पंचायत के खोसीडांगी गांव के निकट बूंद नदी पर 30 मीटर लंबे और 10 मीटर चौड़े पुल का एक स्पेन करीब दो फीट तक धंस गया। नदी के तेज बहाव के कारण अब इस पुल पर भी खतरा मंडराने लगा है। 

ठाकुरगंज की अंचल अधिकारी सुचिता कुमारी ने बताया कि रविवार को ग्रामीणों से पुल का पाया धंसने की जानकारी मिली है। आरडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता से बात की गई है। फिलहाल पुल होकर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दिया गया है। सोमवार से पुल पर बैरिकेडिंग लगाकर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

दरअसल, 2010-11 में 50 लाख की लागत से इस पुल का निर्माण हुआ था। पुल धंसने से तीन पंचायत की 40 से 45 हजार आबादी प्रभावित हुई है। प्रभारी सहायक अभियंता सह कनीय अभियंता आलोक भूषण ने बताया कि पिलर धंसने की रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है। क्षतिग्रस्त पुल की जगह करोड़ों की लागत से एचएल ब्रिज का निर्माण कराया जाएगा।

बता दें कि, 10 दिनों में यह छठा पुल धंसा है। इसके पहले 18 जून को अररिया में पुल गिरा, फिर 22 जून को सिवान में, 23 जून को मोतिहारी, 27 जून को किशनगंज तो वहीं 28 जून को मधुबनी में पुल ने जलसमाधि ले ली। वहीं जैसे जैसे पुल के धंसने के मामले उजागर हो रहे हैं वैसे वैसे ही विपक्ष सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं।

Suggested News