बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना मरीजों के लिए यह नर्स क्यों बजाती है वायलिन?

कोरोना मरीजों के लिए यह नर्स क्यों बजाती है वायलिन?

DESK: जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस से दहशत में है. अस्पताल कोरोना वायरस के मरीजों से फुल है. पीपीईकीट पहने डॉक्टरों को लंबी शिफ्ट करनी होती है, मेडिकल स्टाफ को काम से फुरसत नहीं है. ऐसे वक्त में एक नर्स ऐसी भी है जो लोगों को खुश करने लिए वॉयलिन बजाती है. जी हां चिली की राजधानी सेंटियागो से एक खुबसूरत तस्वीर सामने आई है.

सेंटियागो में भी एक हॉस्पीटल है जहां कोरोना के पेशेंट है. वहां भी डॉक्टर कोरोना मरीजों की इलाज में व्यस्त रहते हैं. वहीं पर  एक नर्स शिफ्ट खत्म होने के बाद भी मरीजों के बीच रूकती है और वायलिन बजाकर कोरोना पेशेंट में कोरोना से लड़ने का जज्बा भर्ती है. ये मामला जिले की राजधानी सेंटियागो स्पाइन हॉस्पिटल का है.

नर्स का नाम डेविड सिल्वा है जो 26 वर्षीय है.जो हफ्ते में दो बार शाम 6:00 बजे आईसीयू में भर्ती कोविड-19 के वार्ड में जाकर वॉयलेन बजाती है. वह कहती हैं मैं अपने लोगों को थोड़ा प्यार, थोड़ा भरोसा और उम्मीद देती हूं जो म्यूजिक से कहीं ज्यादा है. यह सिर्फ एक गाना नहीं है इसे जब मैं बजाती हुं तो  पूरे दिल से करती हूं.

वह कुछ घंटे हॉल में चलती हैं और मरीजों के लिए एक मशहूर मिक्सिंग गीत बजाती है. उसके वॉलिन को सुनकर वहां मौजूद सभी लोग उसकी काफी प्रशंसा करते हैं. यह गाना न सिर्फ मरीजों के लिए बल्कि स्टाफ के लिए सुखद होता है 

Suggested News