आखिर क्यों कपूर परिवार बेच रहा 70 साल पुराना आर.के.स्टूडियो

आखिर क्यों कपूर परिवार बेच रहा 70 साल पुराना आर.के.स्टूडियो

N4N Desk: 70 साल पुराने आर. के. स्टूडियो को बेचने को तैयार है कपूर परिवार. मुंबई के चेम्बूर स्थित इस स्टूडियो को कपूर परिवार ने बेचने का मन बना लिया है. साल 2017 के 16 सितंबर को दो एकड़ में बने इस स्टूडियो में आग लग गई थी, जिसके कुछ हिस्से बुरी तरह जल गए थे. एक वजह इस स्टूडियो को बेचने की ये भी है कि आजकल कोई भी इतनी दूर शूटिंग करने के लिए आना नहीं चाहता क्योंकि उन्हें या तो अंधेरी या फिर गोरेगांव में लोकेशन आसानी से मिल जाता है. 

ये स्टूडियो मुनाफे में नहीं चल रहा था इसलिए कपूर परिवार ने मिलकर ये फैसला किया है. ये स्टूडियो तक़रीबन 2 एकड़ जमीन पर बनाया गया है और यहां राज कपूर ने अपनी अधिकतर फिल्मों की शूटिंग की है. आर. के. स्टूडियो के न चलने का एक कारण ये भी है कि यह मुंबई के उस इलाके में मौजूद है जहां अब शूटिंग बेहद कम होती है.

कपूर परिवार इस प्रॉपर्टी को बेचने के लिए बिल्डर्स, कॉर्पोरेट्स और डेवेलपर्स के संपर्क में है और जल्द से जल्द इसे बेचने की तैयारी हो रही है. 

आर. के. स्टूडियो को बेचने का फैसला कपूर परिवार के लिए आसान नहीं था. एक रिपोर्ट के मुताबिक ऋषि कपूर ने कहा, "हमने अपने दिलों पर पत्थर रखे हैं. छाती पर पत्थर रख कर, सोच समझ कर फैसला लिया है." हिंदी सिनेमा के सबसे फेमस स्टूडियो में से एक आर के स्टूडियो जिसने फिल्म इंडस्ट्री को एक बढ़कर एक फिल्में दी. फ़िल्मी दुनिया के कई दशकों का इतिहास खुद में सजोकर रखनेवाला ये आइकोनिक स्टूडियो अब खुद ही इतिहास बनने जा रहे है

Find Us on Facebook

Trending News