बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला यौन उत्पीड़न मामला, आरोपी डीएसपी को राज्य महिला आयोग ने किया तलब, 7 जून को होगी पूछताछ

महिला यौन उत्पीड़न मामला, आरोपी डीएसपी को राज्य महिला आयोग ने किया तलब, 7 जून को होगी पूछताछ

PATNA :  पटना पुलिस के एक और डीएसपी पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।  पीड़ित महिला ने मंगलवार को  बिहार राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा से इसकी शिकायत की। बिहार महिला आयोग ने आरोपी डीएसपी को तलब किया है। 7 जून को आरोपी डीएसपी को पूछताछ के बुलाया गया है। दिलमणी मिश्रा ने कहा कि मामला काफी गंभीर है। महिला को न्याय मिलेगा।  अध्यक्ष ने कहा कि पीड़ित महिला काफी डरी-सहमी है।राज्य महिला आयोग पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए खड़ी है। 

WOMEN-SEXUAL-HARASSMENT-CASE-STATE-WOMEN-COMMISSION-HAS-TAKEN-COGNIZANCE3.jpg

 गैरतलब है कि पटना पुलिस के एक और डीएसपी पर महिला के यौन उत्पीड़न का बेहद गंभीर आरोप लगा है. पीड़ित महिला कह रही है कि DSP साहब रात के साढ़े 10 बजे उसके घर चले आये. पीठ पर नीचे तक हाथ फेरा और कहा कि किसी अच्छी-खासी का इंतजाम कर दो. अच्छी चीज नहीं मिल पाये तो खुद चले आना. मेरी प्यास नहीं बुझायी तो शहर छोड़कर चली जाना. 

WOMEN-SEXUAL-HARASSMENT-CASE-STATE-WOMEN-COMMISSION-HAS-TAKEN-COGNIZANCE2.jpg

पीड़ित महिला के मुताबिक उसने अपने पड़ोसी पर केस दर्ज किया था. थाने में केस के बाद डीएसपी साहब ने उसे गवाही के लिए बुलवाया. महिला ने जब गवाही दे दी तो एक रात अचानक से राजीव नगर थाने के एक सब इंस्पेक्टर ने उसे फोन किया. SI ने कहा कि डीएसपी साहब उससे रात में मिलना चाहते हैं. उसके बाद डीएसपी महिला के घऱ चले आये. डीएसपी साहब के साथ कोई महिला कांस्टेबुल तक नहीं थी. ब्यूटी पार्लर चलाने वाली ये महिला घर में बच्चों के साथ अकेले रहती है. पति बिहार से बाहर नौकरी करते हैं. डीएसपी उसके खाली घर को निहारते रहे फिर यही पूछने में लगे रहे कि वो अकेले कैसे रहती है. महिला ने जब उनसे अपने केस के बारे में गुहार लगायी तो फिर जिस्म की डिमांड सामने आयी. पीड़ित महिला के मुताबिक डीएसपी ने कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो उसे शहर छोड़ कर जाना होगा. ये बात वो अपनी दीवार पर खुदवा ले. महिला ने बिहार के डीजीपी को आवेदन भेजकर अपने साथ हुए वाकये की शिकायत की है. राज्य महिला आयोग में भी महिला ने गुहार लगायी है. लेकिन कहीं से कोई कार्रवाई नहीं हुई.

Suggested News