बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘नीतीश से लव करें या हेट’ कभी नहीं कर सकते इग्नोर, भाजपा ने उठाया नीतीश के नेतृत्व पर सवाल तो जदयू ने दिया करारा जवाब

‘नीतीश से लव करें या हेट’ कभी नहीं कर सकते इग्नोर, भाजपा ने उठाया नीतीश के नेतृत्व पर सवाल तो जदयू ने दिया करारा जवाब

पटना. ‘नीतीश से लव करें या हेट’ आप कभी नहीं कर सकते इग्नोर. जदयू ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश की नेतृत्व क्षमता को लेकर विरोधियों को करारा जवाब दिया है. इसमें वैसे नेता भी शामिल हैं जो एनडीए में रहते हुए नीतीश कुमार को लेकर तरह तरह की टीका-टिप्पणी करते हैं. जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने दिल्ली में कहा कि ‘लव करें या हेट लेकिन नीतीश कुमार कभी इग्नोर नहीं कर सकते’. उन्होंने कहा कि जो लोग नीतीश कुमार के खत्म होने की बात कर रहे थे उनके लिए वर्ष 2024 का लोकसभा चुनाव परिणाम वज्रपात की तरह रहा है. नीरज ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा है. जदयू ने शानदार जीत हासिल की है. उसी का यह सुखद परिणाम है कि जदयू आज दिल्ली में सरकार में शामिल है. 

दरअसल, नीतीश कुमार को लेकर हाल के दिनों में भाजपा के नेताओं ने विरोधाभाषी बयान दिया था. उप मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कुछ दिनों पूर्व कहा था कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव 2025 लड़ा जाएगा. सम्राट चौधरी के इस बयान के बाद जहां कई अन्य भाजपा नेताओं ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में विश्वास जताया वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की टिप्पणी से हंगामा मच गया. अश्विनी चौबे ने पिछले दिनों कहा था कि विधानसभा चुनाव 2025 को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है. उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व पर टिप्पणी की थी. 

सम्राट चौधरी और अश्विनी चौबे के नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने को लेकर दो भिन्न विचार आने पर जदयू नेताओं को यह नागवार गुजरा था. कई नेताओं ने बिना भाजपा नेताओं का नाम लिए यह कहा कि सीएम नीतीश के कारण ही बिहार में एनडीए को बड़ी जीत मिल सकती है. लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बिहार में 40 में 30 सीटें इसलिए जीती क्योंकि नीतीश कुमार का चेहरा था. वहीं जदयू के कई नेताओं ने बिना भाजपा या किसी नेता का नाम लिए नीतीश कुमार को बिहार में सर्वोपरि नेता बताया. 

अब जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार भी उसी तर्ज पर भाजपा पर बरसे हैं. उन्होंने बिना भाजपा का नाम लिए यह संदेश दिया कि नीतीश कुमार से लव करें या हेट आप कभी उन्हें इग्नोर नहीं कर सकते हैं. माना जा रहा है कि नीरज की यह टिप्पणी अश्विनी चौबे और उन भाजपा नेताओं को संदेश है जो नीतीश के नेतृत्व पर सवाल उठाते हैं. जदयू ने इस बार के लोकसभा चुनाव में 16 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें 30 पर जीत मिली थी. नीरज ने इसी कारण अपनी पार्टी के शानदार प्रदर्शन का जिक्र किया. और नीतीश के खत्म हो जाने की बात करने वालों पर वज्रपात होना बताया. 

Suggested News