बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : बिहटा स्थित एनएसएमसीएच में नि:शुल्क बाल टीकाकरण केंद्र की हुई शुरुआत, एमडी कृष्ण मुरारी बोले- निजी संस्थान में यह पहली सुविधा

नि:शुल्क बाल टीकाकरण केंद्र की शुरुआत

PATNA : बिहटा के अमहारा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के परिसर मे बिहार सरकार द्वारा चलाया जा रहे नि: शुल्क बाल टीकाकरण केंद्र का विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. एस पी विनायक, संस्थान के निदेशक कृष्ण मुरारी,डॉ. एस एम त्रिपाठी, अशुतोष रंजन, प्राचार्य डॉ. अशोक शरण, डीन डॉ. हरिहर दीक्षि, संयुक्त निदेशक डॉ. अरविंद प्रसाद  ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया. वही पांच नवजात शिशु को नि: शुल्क टीकाकरण किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ एस पी विनायक ने कहा की बाल टीकाकरण हमारे समाज की प्राथमिकता होनी चाहिए। इस केंद्र के माध्यम से हम हर बच्चे को सुरक्षित रखने की दिशा में एक कदम और बढ़ रहे हैं। यह सेवा पूर्व मे सिर्फ सरकारी अस्पताल मे उपलब्ध थी। लेकिन आज से बिहार का पहला निजी संस्थान मे नि: शुल्क टीकाकरण सुविधा केंद्र खोला गया हैं। जिससे सभी बच्चों को आसानी से टीकाकरण किया जा सकेगा। 

वही संस्थान के निदेशक ने कहा की संस्थान का मुख्य उदेश्य हैं की गरीब और निःसंहाय मरीजों को कम खर्च मे उचित ईलाज मिल सके। जिसके बाद आज समाज मे सेवा के प्रति एक नया कदम हैं। यह बाल टीकाकरण केंद्र सभी बच्चों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराएगा, जिससे बिहार में बाल स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक नया मील का पत्थर स्थापित होगा। 

डॉ. त्रिपाठी ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा की यह योजना न केवल बच्चों को सुरक्षित करेगी, बल्कि यह हमारे समाज के लिए एक स्वस्थ भविष्य का निर्माण करेगी। डॉ. अशोक शरण ने इस कार्यक्रम के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा की इस केंद्र की स्थापना से न केवल टीकाकरण की संख्या बढ़ेगी, बल्कि यह अन्य संस्थानों के लिए भी प्रेरणा बनेगा।इस मौके पर सैकड़ो चिकित्सक, फेकल्टी मेंबर्स, और छात्र छात्रा मौजूद थी। 

Editor's Picks