बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: पुण्यतिथि पर अनोखी पहल, महिला सशक्तिकरण के लिए गौरव राय ने पेश की मिसाल

Bihar News: पुण्यतिथि पर अनोखी पहल, महिला सशक्तिकरण के लिए गौरव राय ने पेश की मिसाल

Bihar News: पटना के बिग्रहपुर में गौरव राय के द्वारा अपनी स्वर्गीय मामी और माँ की याद में दो सिलाई मशीन दिया गया। गौरव राय ने बताया कि मोकामा के औंटा की रहने वाली किरण देवी और रेखा देवी को उन्होंने स्व रोजगार के लिए सिलाई मशीन दिया। गौरव राय ने बताया कि सिलाई मशीनों के माध्यम से महिलाओं को स्वरोजगार के लिए सक्षम बनाना न केवल उनके आर्थिक स्थिति को सशक्त करता है, बल्कि उन्हें आत्मनिर्भर भी बनाता है। 

यह प्रयास ग्रामीण इलाकों में महिलाओं के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने में मदद करेगा और उन्हें अपने परिवार की सहायता करने का अवसर प्रदान करेगा। 500 सिलाई मशीनों का लक्ष्य बिहार में महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकता है। आज तक उनके,उनके परिवार और मित्रोंके द्वारा पूरे बिहार में 182 सिलाई मशीनें दी जा चुकी है।आज पूरे बिहार से लोगों का मेसेज और कॉल आता है कि अंकल या भइया हम भी अपने साथ जुड़ कर समाज के लोगों के लिए अच्छा करना चाहते हैं। 

लोग अपने परिवार के जन्मदिन पर, शादी की सालगिरह पर या अपने किसी के पुण्यतिथि पर साइकिल, सिलाई मशीन या सैनिटरी पैड वेंडिंग मशीन दे मेरे इस अभियान में मदद करते हैं। गौरव राय ने बताया कि इस मुहिम में लोगों का जुड़ाव होते जा रहा है और छोटी छोटी रक़म देते है ताकि इस मुहिम से ज़रूरतमंदों की सीधे मदद की जा सके। 

सिलाई मशीन इनके लिए जीवन का आधार होते जा रहा है।मेरा ये मानना है कि अच्छे कार्य करने के लिए कोई ज़रूरी नहीं एनजीओ का होना आपकी नीयत ठीक है तो ईश्वर आपकी मदद करेगा ये कहना है गौरव राय का।

Editor's Picks