बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Car Rally in Bihar : पटना में 18 अक्टूबर को होगा बोवार्ड कार रैली का आयोजन, 12 सौ किलोमीटर की होगी यात्रा, 30 प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

बोवार्ड कार रैली का आयोजन

PATNA : बोवार्ड कार रैली बिहार में होनेवाला एक ऐसा कार्यक्रम है जो बिहार की छवि को एक अलग महत्ता देती है। 14 साल से बोवार्ड इस रैली को हर साल करती है। यह रैली भूटान, नेपाल, झारखण्ड, उत्तरप्रदेश, बंगाल, बिहार के बुद्धा सर्किट में कई बार हो चुकी है। Indian Oil, BPCL, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, बिहार टूरिज्म जैसी संस्था इस रैली को इस बार सपोर्ट कर रही है।

1200 किमी की यह रैली पटना होते हुए नेपाल जाएगी। नेपाल में अवार्ड फंक्शन होगा। रैली को नितीश मिश्रा, मंत्री, पर्यटन विभाग, बिहार एवं डॉ० अमृता भूषण प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा फ्लैग ऑफ़ करेंगें। यह रैली TSD Formate पर होगी। रैली समय, स्पीड और डिस्टेन्स पर आधारित होती है ताकि गाड़ी की स्पीड तेज ना हो। इस रैली में हर Time Check पर स्पीड प्रत्येक गाड़ी की Check की जाती है।

नारी सशक्तिकरण पर काम करने वाली यह संस्था, एसिड अटैक, Domestic Violence, Eve Teasing, rape जैसी घटनाएं पर काम करती है। 14 साल से हो रही इस रैली की विशेष बात यह है कि अब रैली के Organiser और Participants परिवार की तरह हो गये है।

बोवार्ड की सचिव अमृता भूषण ने बताया की हर साल इस रैली का इंतजार बिहार के लोग करते हैं। बोवार्ड एक मात्र संस्था है तो अंतरराष्ट्रीय रैली करवाती है। महिला Participants ने जब भूटान जाते वक्त हिमालय पर गाड़ी चलाया, जहाँ धुंध था। तब मुझे विश्वास हो गया कि महिलाएं कठिन रैली भी आसानी से कर पायेंगी। इसके बाद मुझे प्रोत्साहन मिला। रैली 18 अक्टूबर, 2024 को प्रस्थान करेगी तथा 20 अक्टूबर, 2024 को  वापस पटना लौटेगी। हर साल की तरह इस साल भी रैली 30 प्रतिभागियों और 20 मार्शल्स के साथ प्रस्थान करेंगी।

Editor's Picks