बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

3 दिन तक सभी बैंक रहेंगे बन्द ,जरूरी काम है तो जल्दी से निपटा लीजिए

3 दिन तक सभी बैंक रहेंगे बन्द ,जरूरी काम है तो जल्दी से निपटा लीजिए

पटना : जी हां बैंक से संबंधित कोई जरूरी काम है तो जल्दी में निपटा लीजिए क्योंकि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन 31 जनवरी और 1 फरवरी को हड़ताल का ऐलान किया है.

 जबकि 2 फरवरी को रविवार है तो जाहिर सी बात है कि 31 जनवरी से 3 दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे. गौरतलब है कि बैंक एसोसिएशन के द्वारा अपनी मांगों को लेकर लगातार हड़ताल किया जाता रहा है इसी के तहत यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने 31 जनवरी और 1 फरवरी को हड़ताल का ऐलान कर दिया है.

जिसमें सभी बैंक शामिल रहेंगे क्योंकि 2 फरवरी को रविवार है इसलिए उस दिन भी छुट्टी हो जाएगी तो 31 जनवरी से 3 दिन तक सभी बैंक बंद रहेंगे. अगर कोई जरूरी काम हो तो 30 जनवरी तक निपटा लीजिए.

गौरतलब है कि बैंक कर्मचारियों के यूनियन में भारतीय बैंक संघ के साथ वेतन संशोधन वार्ता विफल हो चुका है इसी सिलसिले में यूनियन ने हड़ताल का ऐलान किया है. इस हड़ताल में शामिल देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने तो अपने ग्राहकों को अलर्ट भी जारी किया है. हालांकि बैंक अधिकारियों की माने तो तो सभी शाखाओं के परिचालन हेतु हर संभव उपाय सुनिश्चित किए गए हैं लेकिन हड़ताल का असर पड़ना तय है.

Suggested News