बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में सिम पोर्ट कराने के नाम पर हो रहा बड़ा खेला, फंसे तो मिनटों में खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट, जानिए क्या है पूरा मामला

पटना में सिम पोर्ट कराने के नाम पर हो रहा बड़ा खेला, फंसे तो मिनटों में खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट, जानिए क्या है पूरा मामला

PATNA: इसी महीने की शुरूआत में कई निजी दूरसंचार कंपनियों ने अपनी टैरिफ रेटो में बेतहाशा वृद्धि की। रेटो में वृद्धि को देखते हुए आमजनों का उन निजी कंपनियों से मोहभंग हो रहा है। वहीं अब BSNL ग्राहकों को काफी सस्ते टैरिफ मुहिया करा रही है। जिससे मोबाइलधारकों का झुकाव इस सिम की ओर ज्यादा हो रहा है। ग्राहक अपने प्रयोग में ला रहे सिम को बीएसएनएल में पोर्ट करा रहे हैं।

बड़े संख्या में मोबाइलधारक हर दिन सिम को पोर्ट करा रहे हैं। जिससे सिम बदलवाने के नाम साइबर ठगी के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। साइबर अपराधी हर समय इस ताक में रहते है कि वे जालसाजीं का कोई ऐसा तरीका अपनाएं जिससे लोगों से ज्यादा से ज्यादा की ठगी की जाए। ऐसे में सिम पोर्ट के बढ़ते मामले को देखते हुए जालसाजों ने फिशिंग का एक नयाब तरीका अपनाया हैं।

जालसाज  व्हाट्सऐप माध्यम से उपभोक्ताओं को फोन करते हैं और इस बात की धमकी देते हैं कि दो घंटे में आपका सिम बंद हो जाएगा। इसके लिए ठग ग्राहकों को अपनी बातों में उलझा कर एक नंबर पर कॉल कर कस्टमर केयर से बात करने को कहते हैं। साथ ही ग्राहकों को कहते हैं कि आपको इस नबंर पर बात करने के लिए एक ओटीपी बताना होगा। 

ग्राहक आनन फानन में बिना सोचे समझे ठगों से ओटीपी शेयर कर देते हैं। जिसके बाद ठग लोगों के बैंक खाते को खंगाल लेते हैं। ठग इसके बाद आसानी से ग्राहकों के बैंक खाते को खाली कर देते हैं। ऐसे मामले सामने आने के बाद बीएसएनएल ने लोगों को आगाह किया है। कंपनी के बिहार परिमंडल के मुख्य महाप्रबंधक शंकर प्रसाद ने बताया कि बीएसएनएल के तरफ से इस प्रकार का कॉल नहीं किए जा रहे हैं। अगर किसी के तरफ से इस प्रकार का कॉल किया जा रहा है तो आप अपनी शिकायत चक्षु पोर्टल पर दर्ज कराएं। 

पटना से रीतिक की रिपोर्ट

Suggested News