बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर के नीतिश्वर कॉलेज में शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी, दूसरे की जगह दे रहा था परीक्षा

मुजफ्फरपुर के नीतिश्वर कॉलेज में शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी, दूसरे की जगह दे रहा था परीक्षा

MUZAFFARPUR :  बिहार में BPSC द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा चल रही है, वहीं शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन और मुजफ्फरपुर पुलिस द्वारा लगातार सख्ती बरती जा रही है। बाबजूद परीक्षा के दूसरे दिन भी मुजफ्फरपुर के नीतिश्वर महाविद्यालय में एक और फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया है, जो दूसरे की जगह बैठकर परीक्षा दे रहा था। 

पकड़ा गया अभ्यर्थी अभिषेक कुमार की जगह फर्जी अभ्यर्थी राजीव कुमार परीक्षा दे रहा था, जो रोहतास के राजापुर का रहने वाला है. बायोमेट्रिक जांच के दौरान फर्जी अभ्यर्थी की पहचान हुई है. जिसके बाद स्थानीय थाना मिठनपुरा को इसकी सूचना दी गई है जिसके  आड़ मौके पर पहुंची मिठनपुरा थाना की पुलिस ने आरोपी फर्जी परीक्षार्थी राजीव कुमार को हिरासत में ले लिया है, और थाने में पूछताछ कर रही है. 

मामले को लेकर कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि बायोमेट्रिक जांच एक दौरान फर्जी कैंडिडेट का खुलासा हुआ जिसके बाद परीक्षा में तैनात मजिस्ट्रेट के द्वारा इसकी सूचना स्थानीय थाना को दे दी गई है. 

आपको बता दें कि परीक्षा के पहले दिन नीतिश्वर कॉलेज में ही एक अभ्यर्थी पकड़ा गया था, हाजीपुर के रहने वाले प्रभात उर्फ़ रविकांत को हिरासत में लिया गया था, जो अपने पड़ोसी रंजन की जगह परीक्षाओं दे रहा था, उसने बताया था कि 2 लाख 65 हजार में बात हुई थी, लेकिन परीक्षा में बायोमेट्रिक जांच के दौरान पकड़ा गया था. वहीं अब दूसरे दिन भी उसी कॉलेज से एक और फर्जी कैंडिडेट पकड़ा गया।

रिपोर्टर/मणि भूषण शर्मा

Suggested News