बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मजिस्द में सजदा कर रहा था शख्स, दूसरी ओर घर के पांच सदस्यों की तड़प-तड़प कर निकली जान, आग बन गई काल

मजिस्द में सजदा कर रहा था शख्स, दूसरी ओर घर के पांच सदस्यों की तड़प-तड़प कर निकली जान, आग बन गई काल

DESK: तीन मंजिले घर में आग लगी। पहले परिवार वालों ने आग बुझाने की कोशिश लेकिन जब आग बढ़ने लगा तो घर के सदस्य छत की ओर भागे, छत पर ताला लगा हुआ था, आग के कारण पूरा घर धुएं से भर गया और घर में मौजूद 5 लोगों ने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। कहते हैं कि अगर काल एक बार घेर ले तो उससे बच पाना नामुमकिन है। कुछ ऐसा ही गाजियाबाद के एक परिवार के साथ हुआ है। 

दरअसल, पूरा घटना लोनी बॉर्डर थाने के बेहटा हाजीपुर गांव का है। जहां तीन मंजिला मकान में आग लगी। आग लगने के बाद परिवार के सभी लोग छत की ओर भागे थे, लेकिन सीढ़ियों के दरवाजे में ताला लगा था। इस कारण धुआं अंदर भर गया और दम घुटने से सभी लोगों की मौत हो गई। लोगों का कहना है कि ताला खुला होता तो जान बच सकती थी। वहीं इस समय घर वालों के साथ यह घटना घटी। उस वक्त इश्तियाक अली मस्जिद गया था। उसके दोनों बेटे सारिक और शाकिब किसी काम से बाहर गए हुए हैं। बताया जा रहा है कि घर के भीतर उनकी पत्नी, पुत्रवधू, बेटी, दामाद और दो पौत्र के साथ कई अन्य लोग भी थे। 

घटना बीते शाम की सवा आठ बजे की बताई जा रही है। जानकारी अनुसार मकान के निचले तल में आग लगी। पहले तो परिवार के लोग खुद ही बुझाने का प्रयास करते रहे। इसी दौरान वहां खड़ी कार भी आग की चपेट में आ गई। परिवार के जो लोग ऊपरी मंजिल पर थे, वह वहीं फंसे रहे। वहीं, नीचे से धुआं ऊपर जाता रहा। नीचले मंजिल पर आग होने के कारण परिवार के सभी लोग तीसरी मंजिल से ऊपर छत पर जाने के लिए मुमटी तक पहुंच गए थे, लेकिन वहां ताला लगा था। 

चाभी भी नीचे की मंजिल पर ही थी। जब तक चाबी की खोजने का प्रयास किया गया, तब तक आग तीसरी मंजिल तक पहुंच चुकी थी। फोम जलने के बाद जहरीला धुआं मुमटी में जमा था, इस कारण परिवार का कोई भी व्यक्ति सांस नहीं ले सका। और सभी ने  वहीं दम तोड़ दी। घटना में सारिक की 28 वर्षी पत्नी फहरीन, उसका सात माह का बेटा शीश, सारिक की 30 वर्षीय बहन नाजरा, नाजरा की आठ वर्षीय बेटी इफरा और नाजरा के पति सैफुल रहमान की मौत हुई है। सारिक की 22 वर्षीय बहन उजमा को झुलसी अवस्था में अस्पताल भेजा गया है। फिलहाल उसकी इलाज जारी है। 

Suggested News