बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ACS एस. सिद्धार्थ ने फिर बुलाई यूनिवर्सिटी की समीक्षा बैठक, दो दिनों में 13 विवि की करेंगे समीक्षा, वित्तीय वर्ष 2024-25 पर चर्चा

ACS एस. सिद्धार्थ ने फिर बुलाई यूनिवर्सिटी की समीक्षा बैठक, दो दिनों में 13 विवि की करेंगे समीक्षा, वित्तीय वर्ष 2024-25 पर चर्चा

PATNA: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ ने बिहार के 13 विश्वविद्यालों के VC की बैठक बुलाई है। शिक्षा विभाग आज और कल यानी 28 और 29 अगस्त को युनिवर्सिटी की समीक्षा बैठक बुलाई है। नए एसीएस के निर्देश पर उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. रेखा कुमारी ने सभी कुलपति को निर्देश जारी किया है। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 की वित्तीय खर्च की समीक्षा की जाएगी।

दरअसल, उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. रेखा कुमारी ने सभी विश्वविद्यालय को पत्र लिखते हुए कहा है कि वित्तीय वर्ष 2023-24 और 2024-25 की तुलनात्मक रिपोर्ट लेकर बजट की स्वीकृति के लिए होने वाली इस बैठक में सभी को उपस्थित होना है। बता दें कि, एसीएस की मौजूदगी में दो दिनों में 13 वीवी की समीक्षा  की जाएगी। 

शिक्षा विभाग सभागार में पहले दिन 28 सितंबर को पांच विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक होगी। शिक्षा विभाग ने बैठक में रिपोर्ट देने के लिए फार्मेट भी दिया है। फॉर्मेट में पूरी सूचनाएं भरकर लाना है। पहले दिन यानी 28 अगस्त को पटना, मौलाना मजहरूल हक, पाटलिपुत्र, वीरकुंवर सिंह, जयप्रकाश और बीआरए विश्वविद्यालय की बैठक होगी। 

वहीं दूसरे और अंतिम दिन यानी 29 अगस्त को मगध, मुंगेर, बीएन मंडल, तिलका मांझी, पूर्णियां, कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत और ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालयों की कुलपतियों के साथ बैठक होगी। एस. सिद्धार्थ इस दौरान वित्तीय वर्ष 2024-25 को लेकर वित्तीय खर्च की समीक्षा करेंगे। मालूम हो कि, डॉ. एस सिद्धार्थ के कुर्सी संभालने के तुरंत बाद ही 10, 11 और 12 जून को सभी विश्वविद्यालयों की बैठक बुलाई गई थी। एक बार फिर उन्होंने वीसी की बैठक बुलाई है।

Suggested News