बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

के के पाठक के नए फरमान पर हुआ एक्शन, शिक्षकों में मचा हड़कंप..ऐसा सोचा भी न था

के के पाठक के नए फरमान पर हुआ एक्शन, शिक्षकों में मचा हड़कंप..ऐसा सोचा भी न था

पटना: अपर मुख्य सचिव केके पाठक लगातार शिक्षा विभाग में  सुधार के लिए कार्यरत हैं. वे लगातार फरमान जारी करते रहते हैं. केके पाठक का डंडा एक बार फिर अधिकारियों और शिक्षकों पर चला है. केके पाठक के एक्शन से शिक्षकों और अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां और गायघाट के तीन स्कूलों को निर्धारित समय  के बाद भी बंद रखने के मामले में केके पाठक ने कार्रवाई की है. शिक्षकों का चार दिन का और स्कूलों की जांच में गए अधिकारियों और कर्मचारियों का सात दिन का वेतन काटने का शिक्षा विभाग ने निर्णय लिया  है.

कथित तौर पर  अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर दोनों स्कूल के शिक्षक और अधिकारियों को बुधवार को पटना बुलाया गया था. पटना पहुंचे शिक्षकों और हेडमास्टर की तीन घंटे की परीक्षा ली गई. इस परीक्षा में एफएलएन से लेकर प्रशिक्षण से संबंधित विभिन्न प्रश्न पूछे गए. सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक शिक्षकों और अधिकारियों को अलग-अलग बैठाया गया था. शिक्षकों को आपस में किसी भी तरह की बातचीत करने की अनुमति नहीं थी. परीक्षा के बाद सभी शिक्षकों को पटना में रोक लिया गया.

पटना में रहने के कारण बोचहां और गायघाट के तीन स्कूल समय से नहीं खुला. इस बात की जानकारी जैसे ही केके पाठक को मिली, वे नाराज हो गए और कार्रवाई के निर्देश दे दिए.  बुधवार को पटना बुलाए गए 14 अधिकारी, कर्मचारी और शिक्षकों की वेतन कटौती का निर्देश जारी कर दिए.अपर मुख्य सचिव ने आदेश दिया है कि अगर ऐसा मामला फिर से सामने आता है तो सभी अधिकारी और कर्मचारी हर रविवार को पटना में ही रहेंगे.

अपर मुख्य सचिव केके पाठक के इस निर्णय से शिक्षकों में हड़कंप मच गया है.

Suggested News