बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में अवैध बालू खनन के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई भारी मात्रा में फर्जी चालान के साथ एक बालू माफिया गिरफ्तार

पटना में अवैध बालू खनन के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई भारी मात्रा में फर्जी चालान के साथ एक बालू माफिया गिरफ्तार

PATNA : बिहार में जहां एक तरफ सरकार ने बालू के खनन पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है जिसके बावजूद भी बालू माफिया अवैध रूप से बालू का कारोबार या कहे अवैध खनन करते जा रहे हैं। जिसके खिलाफ लगातार जिला प्रशासन कार्रवाई कर रही है। पटना जिले के बिहटा थानाक्षेत्र के लई बाजार में खनन विभाग एवं स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर लई शिविर पर एक सीमेंट दुकान में छापेमारी की। 

जहां छापेमारी के दौरान बालू का नकली चालान बना रहे एक माफिया को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक के पास से करीब 50से 60 पीस नकली बालू का चालान,ढाई लाख रुपया नगदी के साथ दो लेपटॉप,एक प्रिंटर ,एक रुपये गिनने वाला मशीन को भी जब्त किया है। गिरफ्तार माफिया की पहचान बिहटा के केल्हनपुर निवासी बालू कारोबारी पप्पू यादव का छोटे भाई अजय कुमार उर्फ छोटू यादव के रूप में की जा रही है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष राज कुमार पांडेय ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली की बिहटा के लई बाजार के एक दुकान में बालू के अवैध कारोबार को लेकर नकली चालान बनाकर बालू का कारोबार किया जा रहा है। जिसके बाद जिला खनन विभाग और स्थानीय पुलिस के द्वारा छापेमारी की गई मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से 2.50लाख नगद रुपया एक मोबाइल फोन ,पैसे  गिनने वाली मशीन, प्रिंटर और दो लैपटॉप बरामद किया गया। फिलहाल गिरफ्तार युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है।


Suggested News