बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुल और स्कूलों के बाद अब बिहार की सड़कें होने लगी बेहाल ! मुंगेर में सड़कों पर पड़ी दरार, लोगों के उड़े होश

पुल और स्कूलों के बाद अब बिहार की सड़कें होने लगी बेहाल ! मुंगेर में सड़कों पर पड़ी दरार, लोगों के उड़े होश

MUNGER: बिहार में पुल गिरने, स्कूल में दरार आने के मामलों के बाद अब नवनिर्मित सड़कों में भी दरार पड़ने लगा है। वहीं कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि इसमें कोई चिंता की बात नहीं है सड़क को नए स्तर से ढाला जाएगा। दूसरी ओर लोगों के द्वारा काम में की गई अनियमितता पर सवाल उठाए जा रहे हैं। सड़क निर्माण में इस्तेमाल किए गए समानों के गुणवत्ता पर सवाल उठाए जा रहे हैं।   

दरअसल, मुंगेर से भागलपुर के गाछी तक नेशनल हाईवे को नया बनाया जा रहा है और इस काम का काफी तेज गति से भी पूरा किया जा रहा है। इसी बीच एनएचआई के निर्माणाधिन सड़कों पर दरार दिखने लगी। जिसके बाद संवेदक के द्वारा किए जा रहे काम की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगा। बरियारपुर के गांधीपुर सहित कई अन्य जगहों पर भी सड़कों में दरार आने की शिकायत मिलने लगी है। स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि अभी सड़क पूरा बना भी नहीं और सड़कों पर दरार दिखने लगी तो भविष्य कैसा होगा। 

दरार दिखने से यह प्रतित हो रहा है कि पथ निर्माण में गुणवक्ता युक्त कार्य नहीं हो रहा है। इस पथ पर अभी आधी सड़क का निर्माण किया गया है। तभी सड़क में दरार आना प्रारंम्भ हो गया है। चालक अशोक कुमार ने कहा इस कार्य के लिए अभियंता प्रमुख कि जिम्मेदारी बनती है। सरकार के तंत्र के दोष के कारण हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं।

वहीं इस मामले में एनएच के कार्यपालक अभियंता साकेत कुमार ने बताया कि जहां जहां दरार पड़ी है वहां वहां सड़कों को काट कर संवेदक द्वारा अपने लागत पर पुनः नए सड़क का निर्माण कराया जाएगा। क्योंकि अभी सड़कों का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। जनवरी 31 2025 का निर्माण कार्य पूरा होने का लक्ष्य रखा गया है। साथ ही अभी सड़क को हैंड ओवर नहीं लिया गया है। इसके अतिरिक्त 5 साल उसे मेंटनेंस भी करना है।

मुंगेर से इम्तियाज की रिपोर्ट

Suggested News