बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस्तीफा देने के बाद नीतीश ने लालू -तेजस्वी पर किया करारा प्रहार, कहा- काम नहीं कर रहे थे, केवल श्रेय लेने में जुटे थे

इस्तीफा देने के बाद नीतीश ने लालू -तेजस्वी पर किया करारा प्रहार, कहा- काम नहीं कर रहे थे, केवल श्रेय लेने में जुटे थे

पटना: बिहार में महागठबंधन की सरकार गिर गई है. बिहार में कुछ दिनों से जो राजनीतिक कयास लगाए जा रहे थे उसका पटाक्षेप हो गया है.नीतीश ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा देने के लिए गाड़ियों के काफिले के साथ राजभवन पहुंचे. 

राजभवन पहुंचकर नीतीश कुमार नें राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा के बाद राजभवन से बाहर आकर मीडिया को संबोधित करते हुए  नीतीश के कहा कि मैनें महागठबंधन से इस्तीफा दे दिया है. अवसरवादी होने के आरोप पर नीतीश ने कहा कि  मैं तो काम करने आया था लेकिन वे काम नहीं कर रहे थे, वे श्रेय लेने में जुटे थे. सीएम ने लालू तेजस्वी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे काम नहीं कर रहे थे वे  केवल क्रेडिट लेने में जुटे थे. नीतीश राज्यपाल को इस्तीफा सौंपकर फिर सीएम आवास पहुंच गए हैं. संजय झा भाजपा कार्यालय पहुंचे हैं. एनडीए में नीतीश के शामिल होने में बड़ी भूमिका रही है.

इस्तीफा देने से पहले नीतीश ने पीएम नरेंद्र मोदी से बात की . मोदी ने नीतीश को शुभकामनाएं दी हैं. पीएम ने कहा कि एनडीए के साथ अच्छा से सरकार चलाईए.

मुख्यमंत्री आवास 1, अण्णे मार्ग से लेकर राजभवन तक सुरक्षा के व्यापक इंतजामात किए गए हैं. सुरक्षा बलों को मुस्तैद कर दिया गया है. नीतीश के आवास 1, अण्णे मार्ग से लेकर राजभन तक की सड़क को छावनी में तब्दिल कर दिया गया है. अब से कुछ हीं घंटों में बिहार में एनडीए की सरकार बनने जा रही है. पटना के प्रमुख चाक चौराहों पर सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है. पटना के डीएम, एसएसपी मौके पर मौजूद हैं.

नीतीश इस्तीफा सौंपने के बाद अपने आवास पहुंचेगें,  एनडीए नेताओं के साथ लंच करेंगे नीतीश , करीब डेढ़ बजे तक भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे. इसके बाद शपथ ग्रहण का कार्यक्रम हैं. नीतीश के राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के साथ हीं महागठबंधन के सरकार का पतन हो गया है. सर्दी के मौसम में बिहार का तापमान करीब दस दिनों से गर्म था. नीतीश कुमार अब एनडीए के साथ मिलकर रिकॉर्ड नौंवी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Suggested News