बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जातिवादी राजनीति को लात मारने वाले बयान के बाद अब गडकरी के निशाने पर आई शिक्षा व्यवस्था, वीआईपी कल्चर पर भी कसा तंज

जातिवादी राजनीति को लात मारने वाले बयान के बाद अब गडकरी के निशाने पर आई शिक्षा व्यवस्था, वीआईपी कल्चर पर भी कसा तंज

DESK : केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की ऐसे राजनेता माने जाते हैं. जो अपनी बात स्पष्ट रूप से लोगों के सामने रखते हैं। एक दिन पहले उनसे जातिवादी राजनीति पर सवाल पूछा गया था तो उन्होंने साफ कहा था कि जो ऐसा करेगा, उन्हें वो लात मारेंगे। अब सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री ने देश की शिक्षा व्यवस्था और सादगी को लेकर कुछ ऐसा कह दिया, जो वायरल हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर में गुणवंत छात्रों के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए देश की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने देश की शिक्षा पद्धति पर कहा "जहां स्कूल की बिल्डिंग है वहां टीचर नहीं, जहां टीचर है वहां बिल्डिंग नहीं ,जहां दोनों है वहां विद्यार्थी नहीं ,जहां पर तीनों है वहां पर पढ़ाई नहीं।"

अच्छे इंसान बनें, यही जीवन की असली परीक्षा

गडकरी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा  दसवीं मेरिट में आयेगा। 12वीं पास करना, एमए पास करना, इंजीनियर-डॉक्टर बनना, यह शिक्षा का अंत नहीं है, यहां शिक्षा खत्म नहीं होती। सबसे बड़ी परीक्षा जीवन की परीक्षा है। एक अच्छे इंसान रूप में आप जीवन की परीक्षा उत्तीर्ण होंगे तो यह शिक्षा का सही मतलब है। संस्कार के साथ ज्ञान, मूल्यों के साथ ज्ञान, इससे व्यक्ति बनता है। सम्मान की मांग नहीं की जानी चाहिए, इसे हासिल किया जाना चाहिए। अगर आप इसकी इच्छा रखते हैं तो आपको यह मिलेगा।

वीआईपी कल्चर में कुत्ते करते हैं स्वागत

उन्होंने कहा, "जब एयरपोर्ट पर आता तो मैं बोलता था मुझे कुत्ता लेने भी नहीं आता। दुर्भाग्य कैसा हुआ मुझे कुत्ता लेने के लिए आता है, जेड  प्लस सिक्योरिटी में हूं, मेरे आने से पहले कुत्ता चक्कर मारता है। 

कभी नहीं पहनाता कोई हार

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वह 40/ 50 साल से राजनीति कर रहे हैं। उन्हें कोई हार पहनाता नहीं, वो किसी को हार डालते नहीं हैं। बाकी मुझे कोई हार डालता नहीं है, मेरे स्वागत के लिए कोई आता नहीं। मेरे स्वागत के लिए कोई आता है तो मैं उसके बोलता हूं, तुम्हारे पास काम धंधा नहीं है क्या, मेरे पास आना नहीं। मैं अपने कट आउट नहीं लगाता, इसके ऊपर पैसा खर्च नहीं किया। जाति,पंथ ,धर्म मैं नहीं मानता। जो भी मेरे पास आएगा सही काम होगा उसका करूंगा, गलत काम होगा अपने वाला भी होगा तो नहीं करूंगा।"


Suggested News