तकनीकी खराबी दूर करने के बाद उड़ गया वायु सेना का चिनूक हेलिकॉप्टर, बक्सर में हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

तकनीकी खराबी दूर करने के बाद उड़ गया वायु सेना का चिनूक हेलिकॉप्टर, बक्सर में हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

BUXAR : बिहार के बक्सर जिले में बुधवार को वायु सेना के चिनूक हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की गयी थी. मिली जानकारी के मुताबिक इस हेलिकॉप्टर के पंखे में तकनीकी खराबी आ गयी थी. जिसके बाद इसे मानिकपुर गाँव के पास इमरजेंसी लैडिंग कराया गया था. उस समय इस हेलिकॉप्टर में वायु सेना के 20 से अधिक कर्मी सवार थे. जिसमें कई अधिकारी भी शामिल थे. अंततः शनिवार को इसकी तकनीकी शराबी को दूर कर लिया गया और चिनूक ने उड़ान भर लिया. चिनूक को उड़ान भरते देखकर लोगों में ख़ुशी का माहौल हो गया.  

बताते चलें की प्रयागराज से वायु सेना का हेलिकॉप्टर पटना के बिहटा जा रहा था. लेकिन अचानक उसके पंखे से चिंगारी निकलने लगी. आनन फानन में उसे बक्सर में सुरक्षित उतार लिया गया. गाँव में हेलिकॉप्टर के उतरते ही वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी. लोग अपने मोबाइल से सेल्फी लेने लगे. लेकिन लोगों की भीड़ को देखते हुए तत्काल वहां राजपुर थाने के पुलिस की तैनाती कर दी गयी. इसके साथ कई और जवानों को वहां हेलिकॉप्टर की सुरक्षा में लगाया गया. 

इसके बाद वायु सेना के इंजीनियर को इसकी सूचना दी गई. काफी मशक्कत के बाद उसकी खराबी को दूर किया. हालाँकि हेलिकॉप्टर पानी और कीचड़ में धंसा हुआ था. जिसे निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. हेलीकाप्टर को दुरुस्त करने के बाद उसे ट्रायल के तौर पर उड़ाया गया. बाद में इसे फाइनल किया गया. 

बक्सर से संजय उपाध्याय की रिपोर्ट   

Find Us on Facebook

Trending News