बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेऊर जेल में चला सघन चला अभियान, बंदियों के पास मिले मोबाइल, सिगरेट, तंबाकू और खैनी के पैकेट

बेऊर जेल में चला सघन चला अभियान, बंदियों के पास मिले मोबाइल, सिगरेट, तंबाकू और खैनी के पैकेट

PATNA : आसूचना संकलन के आधार पर कारा में अवैध रूप से मोटी कमाई का अर्जन हेतु कई तरह के गलत कार्य किया जा रहा था। कारा प्रशासन के विशेष सूत्रों को इन तथ्यों के जाँच हेतु पीछे लगाया। कारा प्रशासन द्वारा कारा अस्पताल पर हर जगह पैनी निगाह रखी जा रही थी। इसी कड़ी में गुरुवार को कारा प्रशासन द्वारा उपाधीक्षक (प्रशासन) अजय कुमार, उपाधीक्षक (सुधार), सहायक अधीक्षकों, उच्च कक्षपालों, कक्षपालों एवं सजायाफ्ता कैदियों के द्वारा कारा अस्पताल की सघन तलाशी की गयी। 

सघन तलाशी के क्रम में कारा अस्पताल के चिन्हित स्थानों, पुराने बंद मेडिकल के डब्बों, कूड़े में, नालियों के इधर-उधर इत्यादि जगहों से कई आपत्तिजनक साग्रियों एवं मादक पदार्थ प्राप्त हुआ, जिसके विरूद्ध बेऊर थाना, पटना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आगे भी कारा प्रशासन की सदैव मंशा है कि कारा का संचालन नियमानुसार किया जा सके एवं बंदियों के बीच सामंजस्य बना रहे। हाल ही में कारा की छवि धूमिल किये जाने हेतु कई भ्रामक मीडिया रिपोर्ट भी सामने आए हैं. जिसके लिए कारा प्रशासन द्वारा Action Taken Report कारा प्रशासन के द्वारा सभी संबंधित वरीय पदाधिकारियों को प्रेषित किया जा चुका है। 

कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा यह प्रयास किया जा सकता है कि कारा प्रशासन के इन कदमों के निरूद्ध किया जा सके। ऐसे बंदी जो कारा प्रशासन के कार्य को विघ्न डालने का प्रयास करेंगे उनको अन्यत्र कारा में भेजने की तैयारी की जा रही है। ज़िलाधिकारी द्वारा अधीक्षक, आदर्श केन्द्रीय कारा बेऊर, पटना को सख़्ती बरतने का निर्देश दिया गया है।

REPORT - ANIL KUMAR

Suggested News