बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

असम में हिंदूओं की घटती जनसंख्या और मुसलमानों की बढ़ती आबादी पर श्वेत पत्र लाएगी असम सरकार, बताएगी कैसे हुआ यह सब

असम में हिंदूओं की घटती जनसंख्या और मुसलमानों की बढ़ती आबादी पर श्वेत पत्र लाएगी असम सरकार, बताएगी कैसे हुआ यह सब

DESK: असम में हिंदूओं की लगातार कम होती जनसंख्या को लेकर  सीएम हिमंत विस्वा सरमा कई बार अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं। अब असम सीएम ने इसको लेकर बड़ा फैसला करते हुए श्वेत पत्र लाने की तैयारी कर रही है। इस श्वेत में सरकार बताएगी कि राज्य में कैसे मुसलमान बढ़ते चले गए और हिंदू घट गए। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को असम की जनसंख्या में पैदा हुए असंतुलन के बारे में पता चलेगा और खतरे का अनुमान लगा सकेंगे। 

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अप्रैल-मई तक श्वेत पत्र लाकर बताएंगे कि कैसे हिंदू बहुसंख्यक इलाकों में मुस्लिमों की संख्या बढ़ती चली गई। लेकिन कोई सांप्रदायिक हिंसा नहीं हुई। दोनों समुदाय शांति से रहते रहे। लेकिन जहां स्थिति इसके उलट है, वहां ऐसा नहीं है।

श्वेत पत्र मे कई दिलचस्प चीजों का होगा जिक्र

इससे पहले मंगलवार को हिमंत बिस्वा सरमा ने विधानसभा में विधायकों से अपील की थी कि वे यह तय करेंगे कि किसी भी इलाके में लोगों का पलायन न हो। उन्होंने कहा, 'हम असम में सांप्रदायिक सौहार्द और शांति बनाना चाहते हैं। यह श्वेत पत्र कई दिलचस्प चीजें बताएगा। 

अगले साल मार्च अप्रैल में हो सकता है जारी

असम सीएम ने कहा कि श्वेत पत्र में यह देखकर हैरान रह जाएंगे कि चीजें कैसे बदल रही हैं। राज्य में कुल 28000 पोलिंग बूथ हैं और 19000 में जनसंख्या का असंतुलन हो गया है। हम श्वेत पत्र तैयार कर रहे हैं और इसे अप्रैल-मई तक जारी कर देंगे।' सरमा ने कहा कि कांग्रेस को भी इस मसले पर साथ आना चाहिए क्योंकि यह राजनीति की बात नहीं है।


Suggested News