बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बारिश की पहली फुहार नहीं झेल पाया अयोध्या रेलवे स्टेशन, कुछ देर की बारिश में ढह गई बाउंड्रीवाल

बारिश की पहली फुहार नहीं झेल पाया अयोध्या रेलवे स्टेशन, कुछ देर की बारिश में ढह गई बाउंड्रीवाल

DESK. भीषण गर्मी से परेशान अयोध्यावासियों के लिए प्री मानसून की पहली फुहार आई तो लोगों ने राहत की सांस ली. लेकिन, पहली बारिश की बूंदों में ही अयोध्या का बुरा हाल हो गया. यहां तक कि कुछ महीने पहले ही जिस अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन हुआ था उसकी बाउंड्रीवाल भी बड़े स्तर पर ढह गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष 30 दिसम्बर को  अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया था.  बाउंड्रीवाल लगभग 20 मीटर ढह गई. वहीं आसपास की प्रमुख सड़कों के भी कुछ देर की बारिश में ही जलमग्न हो जाने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है.

इतना ही नहीं बारिश होने से आसपास के कई घरों में भी पानी भरने की शिकायत लोगों ने सोशल मिडिया पर की. अयोध्या में बड़े स्तर पर हुए निर्माण में कई नई सडकें और रास्तों का भी निर्माण हुआ है. इसमें कई सड़कों पर हल्की बारिश से ही जलजमाव की तस्वीरें लोगों ने पोस्ट की. खासकर अयोध्या रेलवे स्टेशन की बाउंड्रीवाल गिरने को लेकर लोगों ने सोशल मिडिया पर निर्माण गुणवत्ता को लेकर सरकार पर हमला बोला है. 

दरअसल, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ ही कई बड़े बदलाव देखने को मिले. नया रेलवे स्टेशन, एअरपोर्ट सहित यात्रियों और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अयोध्या नए तरीके से संवरा हुआ है. ऐसे में अयोध्या में कुछ देर की बारिश में रेलवे स्टेशन की बाउंड्रीवाल गिर जाने से लोगों ने खूब सुनाया है. हालाँकि अयोध्या में हुई बारिश से लोगो को गर्मी से मामूली राहत मिली है. तेज गर्मी, धूप और उमस से परेशान लोगों को बारिश की बूंदों ने राहत दी है. ऐसे में अयोध्या दर्शन को आये देश भर के लोगों के लिए मौसम खुशगवार हो गया. 

गौरतलब है कि इस वर्ष मानसून में अच्छी बारिश का अनुमान लगाया गया है. मानसून 1 जून को केरल आ चूका है. देश के दक्षिणी, पूर्वी और पश्चिमी राज्यों में बारिश भी हो रही है. हालाँकि बिहार और झारखंड के अधिकांश भागों सहित उत्तर भारत के राज्यों में अभी बारिश का इंतजार है. 

Suggested News