बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़हिया में ताबड़तोड़ चोरी की घटना को अंजाम देते रहे चोर, हाथ मलती रह गयी पुलिस

बड़हिया में ताबड़तोड़ चोरी की घटना को अंजाम देते रहे चोर, हाथ मलती रह गयी पुलिस

LAKHISARAI : बड़हिया थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की वारदात को रोकने में पुलिस पूरी तरह विफल है. चोरों ने लगातार दूसरे शनिवार बड़हिया पुलिस को चुनौती देते हुए वार्ड नंबर 13 में जमकर उत्पात मचाया और 5 घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया. चोरों ने गौरी लाल गुप्ता, पप्पू सिंह, संजय कुमार जायसवाल, पप्पू साव एवं हाजी साव के घर में घुसकर अलमीरा, सेफ, बक्सा, अटैची आदि को तोड़ कर उसमें रखा कीमती सामान चोरी कर लिया. 

बताते चलें की पिछले 6 मार्च को भी चोरों ने तीन घरों का ताला तोड़कर 70 लाख से अधिक की संपत्ति पर अपना हाथ साफ किया था. इस मामले में भी पुलिस द्वारा खोजी कुत्ते और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की मदद लेने के बाद भी पुलिस के हाथ अभी तक कुछ नहीं लगा है. 

बड़हिया में चोरी की घटनाओं पर नजर डालें तो 8 जनवरी 18 को बड़हिया लोहिया चौक स्थित एक मोबाइल दुकान में  सेंध मार   कर लाखो का चोरी कर ली गयी. चोर इतने शातिर थे कि पकड़ में आज तक नही आये. मामले की बारीकी से जांच डॉग स्क्वॉयड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के द्वारा किया गया. लेकिन आज तक चोरी का घटना का खुलासा बड़हिया पुलिस के द्वारा नही हो पाया. 9 जनवरी 2019 में बड़हिया नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 6  स्थित अजय कुमार उर्फ बेबी बाबू के घर मे देर शाम को 4 लाख से अधिक की भीषण डकैती पर पुलिस का हाथ अभी भी खाली है. 26 जनवरी  2019 को बड़हिया थाना क्षेत्र के तहदिया स्थित मुस्कान किराना एवं जेनरल स्टोर दुकान में वेंटिलेटर तोड़कर चोरी,21 मार्च 2019 को वार्ड नम्बर 17 स्थित घर के आगे लगे एक बाइक का चोरी,8 अप्रैल 2019 को वार्ड नम्बर 23 से बिकास कुमार के घर में घुस कर लाखो की चोरी,15 अप्रैल 2019 को गंगासराय स्थित इलेक्ट्रॉनिक दुकान का वेटिलेटर तोड़कर चोरी,29 जून 2019 को बड़हिया प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय में ताला तोड़कर कंप्यूटर, मॉनिटर, सीसीटीवी के डीवीआर का चोरी,13 अगस्त 2019 को नगर पंचायत कार्यालय परिसर में लगे ट्रैक्टर  का चोरी और गंगासराय स्थित काली मंदिर के पास उजला रंग का खड़ा बोलेरो का चोरी,2 सितंबर 2019 को मध्य विद्यालय गंगासराय में ताला तोड़कर कार्यालय व रसोईघर में चोरी,17 दिसम्बर 2019 को राजाजी ठाकुरवाड़ी के पास मनोज सिंह के नन्ही किराना दुकान में ताला तोड़कर चोरी की गयी. 3 जनवरी 2020 को बड़हिया कांग्रेस ऑफिस के सामने कैलाश वर्मा के आभूषण दुकान में पीछे का दरवाजा तोड़कर हुई 10 लाख की चोरी व 16 जनवरी 2020 के रात अजय चौरसिया के किराना दुकान में हुई 10 हजार की चोरी, 6 फरवरी को बड़हिया थाना क्षेत्र के दरियापुर एन एच 80 दुर्गा स्थान के समीप गरीब गुरबा ज्वेलर्स की दुकान में   देर रात ज्वेलर्स की दुकान में पीछे से दीवार में सेंधमारी कर अंदर प्रवेश कर  तिजौरी को तोड़कर अंदर रखे 5 लाख से अधिक सोनी चांदी के आभूषणों का चोरी की गयी. 

वही दूसरी ओर  बड़हिया नगर पंचायत स्थित वार्ड नंबर 16  गणेश मंदिर के समीप मणिकांत एग्रो फूड्स उर्फ बच्चा बाबु दाल मिल में चोरी का प्रयास, 8 फ़रवरी 20 को नगर पंचायत के वार्ड 6 में    पूर्व रक्षामंत्री रहे ललित विजय सिंह के भतीजे पूर्व दरोगा अजय   कुमार सिंह के बंद  घर के मेन गेट व कमरे का ताला तोड़कर अंदर घुस कर घर के अंदर 3 कमरों का ताला तोड़ चोरी का प्रयास किया गया. 9 सितम्बर 20 को नगर पंचायत स्थित शंकर मिल के सामने एन एच 80 के किनारे आर्टिफिशियल कॉम्पलेक्स  मोबाइल दूकान में ताला तोड़कर 1 लाख की चोरी हुई. 18 जनवरी 2021 की देर रात बड़हिया थाना से महज तीन सौ मीटर दूरी पर एन एच 80 सड़क  किनारे श्री मार्केट स्थित जगदम्बा जेवलर्स  में अज्ञात नकाबपोश चोरों ने दुकान का शटर तोड़ के  अंदर रखे 15 हजार के सोने चांदी के आभूषणों की चोरी की. लेकिन पुलिस  द्वारा खोजी कुत्ते एवं  फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट  की मदद लेने के बाद भी  पुलिस के हाथ खाली है. लगातार हो रही चोरी की घटना से पुलिस के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी है. 

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट 

Suggested News