बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में साइबर क्राइम का बड़ा खुलासा, 6 लाख रुपए, एटीएम कार्ड और 15 मोबाइल के साथ ठग धराया, ऐसे देता था घटना को अंजाम..

नालंदा में साइबर क्राइम का बड़ा खुलासा, 6 लाख रुपए, एटीएम कार्ड और 15 मोबाइल के साथ ठग धराया, ऐसे देता था घटना को अंजाम..

NALANDA: बिहार में साइबर ठगी का मामला लगातार बढ़ते जा रहा है। वहीं पुलिस लगातार इन अपराधियों पर नकेल कसने के लिए कोशिश कर रही है। ताजा मामला नालंदा का है। जहां पुलिस ने एक साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 6 लाख 51 हजार नगद, एक कट्टा 10 कारतूस, एटीएम कार्ड के साथ 15 मोबाइल बरामद किया है।      

दरअसल, मामला रहुई और चंडी थाना का है। जहां साइबर ठगी का मामला दर्ज हुआ था। साइबर डीएसपी ज्योति शंकर ने कतरीसराय थाना इलाके में यह कार्रवाई की है। जहां से पुलिस ने एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। 

जानकारी के अनुसार साइबर अपराधी कृषि योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर लोगों को ठगी रहा था। साल 2021 से ही आरोपी साइबर अपराध के घटनाओं को अंजाम दे रहा था। वहीं चार साल के बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। साइबर डीएसपी ज्योति शंकर ने बताया कि 26 अक्टूबर 2023 को साइबर थाना में कृषि योजनाओं के लाभ दिलाने के नाम पर ठगी का मामला कुछ किसानों द्वारा कराया गया था। मामला दर्ज कर अनुसंधान के क्रम में पता चला कि कई ऐसे लोग हैं जिनसे इस तरह की ठगी की गई है। इनके खिलाफ नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर भी शिकायत की गई है।

गुप्त सूचना और तकनीकी अनुसंधान के क्रम में इनको नवादा जिले के गोनावा स्थित अर्धनिर्मित मकान से गिरफ्तार किया गया है। बदमाश के पास से 6 लाख 51 हजार रुपए 15 मोबाइल, कई बैंक के डेविड कार्ड और दस्तावेज बरामद किया गया हैं। साथ ही इसके घर की तलाशी लेने पर एक देशी कट्टा और 10 कारतूस भी बरामद हुआ। इस मामले में स्थानीय थाना में अलग से मामला दर्ज कराया गया है।

Suggested News