बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा : राजद की महिला विधायक पर सदन में भड़के CM नीतीश,कहा - अरे महिला हो कुछ जानती हो?

बिहार विधानसभा : राजद की महिला विधायक पर सदन में भड़के CM नीतीश,कहा - अरे महिला हो कुछ जानती हो?

पटना. विधानसभा के मानसून सत्र में बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी विधायकों ने जोरदार हंगामा किया. इससे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खासे नाराज दिखे. उन्होंने राजद की एक महिला विधायक पर भड़कते हुए कहा कि अरे महिला हो कुछ जानती हो? मसौढ़ी की राजद विधायक रेखा देवी को सख्त नसीहत देते हुए सीएम नीतीश ने कहा, अरे महिला हो कुछ जानती हो? कहां से आते हैं ,इन लोगों ने कुछ किया है ? 2005 के बाद में महिला को हमने आगे बढ़ाया है. दरअसल,  रिजर्वेशन को संविधान की 9 वी अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर विपक्ष के सदस्य वेल में पहुंच गए. उन्होंने जमकर नारेबाजी की. इसी पर सीएम नीतीश काफी भड़कते नजर आये. 

इस दौरान वेळ में लगातार आक्रामक तरीके से अपना विरोध जता रहे सदस्यों के खिलाफ स्पीकर गुस्से में दिखे. स्पीकर नन्द किशोर यादव ने कांग्रेस विधायक मुन्ना तिवारी को सदन से बाहर करने को कहा. इस दौरान मार्शल और विधायक में धक्का मुक्की भी हुई. साथ ही पोस्टर छीना गया. वहीं विपक्ष के विरोध पर संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बिहार सरकार ने बिहार में बढ़ाए गए आरक्षण को नौवीं अनुसूची में शामिल करने को लेकर पहले ही प्रस्ताव भेज दिया गया है. 

वहीं सदन में विपक्षी विधायको के हाय हाय करने पर नीतीश कुमार खड़े हो गए. उन्होंने कहा, आप सब हाय हाय हैं, हाय हाय... हाय हाय. अगर हमारी बात नहीं सुनना है तो यह आपकी गलती है . सदन में इसी तरह काफी देर पर हंगामा होता रहा.सीएम नीतीश ने कहा कि  रिजर्वेशन को संविधान की 9 वी अनुसूची में शामिल करने की मांग का मामला सुप्रीम कोर्ट में है. इसमें हम कुछ नहीं कर सकते. 



Suggested News