लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार कांग्रेस को मिला नया प्रभारी सचिव, राहुल गांधी ने किया नियुक्त

लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार कांग्रेस को मिला नया प्रभारी सचिव, राहुल गांधी ने किया नियुक्त

पटना- लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार कांग्रेस को नया प्रभारी सचिव मिला है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अजय कपूर को बिहार कांग्रेस का प्रभारी सचिव बनाया है. इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने पत्र जारी कर दिया है. नए प्रभारी सचिव अजय कपूर उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं. ये यूपी से विधायक भी रह चुके हैं. कांग्रेस नेता अजय कपूर उत्तर प्रदेश के किदवई नगर व गोविंद नगर सीट से विधायक रहे हैं. 2017 में उन्हें किदवई नगर से भाजपा के महेश त्रिवेदी ने हराया था. उनके बिहार प्रभारी बनने पर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने बधाई दी है.

पुराने कांग्रेसी हैं अजय कपूर

अजय कपूर पुराने कांग्रेसी हैं और बुरे दौर में भी पार्टी की साख बचाने वालों में शुमार रहे हैं. बताया जाता है कि वे कानपुर सीट से टिकट मांग रहे थे. लेकिन पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो वे नाराज भी हुए थे. बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव शुरू होने से ठीक पहले अजय कपूर की सपा से भी नजदीकियां बढ़ने लगी थी. अजय कपूर की बढ़ती नाराजगी के बाद पार्टी आलाकमान ने एक बड़ी जिम्मेदारी दी है. राहुल गांधी के आदेश पर उन्हें बिहार कांग्रेस का प्रभारी सचिव बना दिया गया है. 

जनवरी मे ईडी ने पूर्व विधायक के आवास पर की थी छापेमारी

पूर्व विधायक अजय कपूर यूपी के बड़े कारोबारी भी हैं. खबर के मुताबिक पूर्व विधायक और उनके कारोबारी भाई विजय कपूर के आवास और फैक्ट्री पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 11 जनवरी को छापेमारी भी की थी. ईडी के अफसरों ने कपूर बंधुओं के कारोबारी दस्तावेजों की घंटों जांच की थी. चेन्नई की एक कंपनी की शिकायत पर अधिकारियों की टीम पूर्व विधायक अजय कपूर के लाल क्वार्टर आवास और विजय कपूर की दादानगर स्थित साइकिल पार्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री मलिक साइकिल कंपनी पहुंची थी और कागजातों की जांच की थी.

Find Us on Facebook

Trending News