बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार के मंत्री संतोष सुमन ने राजद सुप्रीमो लालू यादव पर किया हमला, कहा रेल मंत्री रहते क्यों नहीं दिलवाया बिहार को विशेष राज्य का दर्जा

बिहार सरकार के मंत्री संतोष सुमन ने राजद सुप्रीमो लालू यादव पर किया हमला, कहा रेल मंत्री रहते क्यों नहीं दिलवाया बिहार को विशेष राज्य का दर्जा

PATNA : बिहार सरकार के सूचना प्रावैधिकी एवं लघु सिंचाई मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि जब लालू प्रसाद यूपीए सरकार में कद्दावर रेल मंत्री थे, तब उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिलवाया ? इस मुद्दे को उन्होंने उठाया तक नहीं, इस्तीफा देना तो दूर की बात। 

उन्होंने कहा कि उस समय लालू प्रसाद रेलवे की नौकरी के बदले गरीबों की जमीन लेने में लगे थे। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित उनके परिवार के कई सदस्य आरोपी हैं, जमानत पर हैं। डॉक्टर सुमन ने कहा कि विशेष राज्य के मुद्दे पर आज मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की मांग करने वाले लालू प्रसाद ने इस मुद्दे पर मंत्री  पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया था? 

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार में न बिहार के हितों की उपेक्षा होगी, न किसी को इस पर राजनीति चमकाने दी जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पिछले कार्यकाल में जब बिहार को 1.65 लाख करोड़ रुपये का विशेष आर्थिक पैकेज दिया था, तब  लालू प्रसाद ने इसका मजाक उड़ाया था। 

डॉक्टर सुमन ने कहा कि एमएसएमई मंत्री जीतन राम मांझी, पंचायती राज मंत्री ललन सिंह और खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान को नीति आयोग का सदस्य बना कर प्रधानमंत्री ने बिहार को यह गारंटी दी है कि इनके होते वही होगा, जो राज्य के  हित में होगा। राजद को विशेष दर्जा के लिए छाती पीटने की जरूरत नहीं है। 

Suggested News