बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने बेतिया में कचरा भवन और प्रोसेसिंग प्लांट का किया उद्घाटन, कहा विकास की बयार बहा रहे नीतिश कुमार

बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने बेतिया में कचरा भवन और प्रोसेसिंग प्लांट का किया उद्घाटन, कहा विकास की बयार बहा रहे नीतिश कुमार

BETTIAH : महात्मा गांधी की कर्म भूमि और चंपारण की हृदय स्थली ऐतिहासिक नंद नगरी के सिसवनिया पंचायत के विशुनपुरवा में निर्मित कचरा भवन और प्रोसेसिंग प्लांट का उद्घाटन आज बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, प्रखंड प्रमुख शंभू तिवारी, सांसद सुनील कुमार, एमएलसी भीष्म साहनी और स्थानीय मुखिया कन्हैया कुशवाहा ने संयुक्त रूप से  फीता काट कर किया।  

मंत्री कुमार ने कहा कि यह भवन और प्रोसेसिंग प्लांट बहुत ही बढ़िया बना है। यह एक मॉडल के रूप में अन्य जनप्रतिनिधियों के लिए एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि कचरा भवन में गीला और सूखा कचरा जमा करने के लिए अलग अलग कमरा बनाया गया है। वहीं इसमें से छांटकर कचरा का प्रोसिंग प्लांट में दाना बनेगा और खाद का भी निर्माण होगा। 

आम सभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा की बिहार सरकार विकास के लिए कटिबद्ध है। अब तक की सबसे अच्छी सरकार नीतीश सरकार ही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही एक ऐसे  सीएम हैं , जो सभी धर्मों के लोगों को एक साथ लेकर चलते हैं। मंत्री कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगामी 5 वर्षों में एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत घर बनवाया जाएगा। 

कहा की नीतीश कुमार ही एक ऐसे सीएम हैं, जो जात पात की राजनीति नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार केवल जाति के नाम पर लोगों का ध्यान भटका कर अपना स्वार्थ साधने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे। यदि केंद्र सरकार बिहार को विशेष दर्जा देती है तो राज्य में और चौमुखी विकास होगा। केंद्र सरकार नहीं चाहती है कि बिहार बहुत ज्यादा तरक्की करे। इधर वाल्मीकिनगर सांसद सुनील कुमार ने कहा कि नीतीश सरकार से अच्छी कोई सरकार न थी, ना होगी और ना कभी होगी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार में विकास की बहार बहा रहे हैं।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News