बिहार में ट्रैफिक रूल की ऐसी की तैसी....देखिए खुद पुलिस वाले हीं कैसे उड़ाते हैं ट्रैफिक कानून की धज्जियां

बिहार में ट्रैफिक रूल की ऐसी की तैसी....देखिए खुद पुलिस वाले हीं कैसे उड़ाते हैं ट्रैफिक कानून की धज्जियां

PATNA:  बिहार में खुद पुलिस वाले हीं ट्रैफिक रूल की धज्जियां उडाने पर आमदा हैं।वैसे इक्के-दुक्के उदाहरण तो आपको हर जगह मिल जायेगा लेकिन अगर अधिकारियों की मौजूदगी में दर्जनों पुलिसवाले एक हीं साथ ट्रैफिक नियम को ठेंगे पर रखकर चलें तो इसे आप क्या कहेंगे?

इनका चालान कौन काटेगा?क्या इन तस्वीरों पर अररिया के डीएम और एसपी की नजर नहीं पड़ी है...अगर नहीं पड़ी है तो देख लें...लेकिन जरूरत है कि इन पुलिसवालों को भी कानून के हिसाब से सबक सीखाया जाए।आखिरकार जिसे जागरूक करना है वही जान बूझकर सोया है तो भला कानून क्या करेगा?

इस मामले में तो कानून का पालन करवाने वाले लोगों की जिम्मेदारी कहीं ज्यादा बनती है ।इसीलिए नए मोटर वाहन अधिनियम में यह अंकित है कि पुलिस वालों पर आम नागरिक से दुगना जुर्माना लगाया जाएगा।

बता दें कि अररिया के नगर थाना पुलिस ने मुहर्रम को लेकर फ्लैग मार्च निकाला था। इस दौरान बाइक पर सवार दर्जनों पुलिस वालों ने शहर की सड़कों पर फ्लैग मार्च किया था।मकसद था कि कि शांतिपूर्ण तरीके से मुहर्रम संपन्न हो सके।लेकिन कानून का पाठ पढ़ाने वाले अररिया पुलिस ने खुद हीं कानून को ठेंगे पर लेकर खुलेआम कानून को तोडा।

अररिया से राकेश की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News