बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: दो वाहनों से भारी मात्रा में मिली शराब, झारखंड से सीमेंट के बहाने लाया जा रहा था, एक गिरफ्तार

BIHAR NEWS: दो वाहनों से भारी मात्रा में मिली शराब, झारखंड से सीमेंट के बहाने लाया जा रहा था, एक गिरफ्तार

नवगछिया: परबत्ता थाना क्षेत्र के विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ पर जगतपुर स्थित साहू पेट्रोल पंप के पास के एक पिकअप और एक ट्रक से 2000 लीटर से भी अधिक विदेशी शराब बरामद किया गया है। पिकअप और ट्रक पर कितना शराब लोड है, इसके लिए देर रात तक पुलिस पिकअप पर लोड शराब की गिनती कर चुकी थी, जबकि ट्रक पर लोड शराब की गिनती देर रात तक जारी थी। उत्पाद विभाग के कर्मी और परबत्ता थाना पुलिस के कर्मी शराब की गिनती कर रहे थे। पिकअप को पेट्रोल पंप के पास लावारिस अवस्था में था तो ट्रक से ट्रक चालक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार ट्रक चालक छपरा जिले के खैरा थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी शेषनाथ राय बताया जा रहा है, जिससे पुलिस सघन पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने पिकअप नंबर जेएच 04 जी 8100 पर कुल 108 कार्टन में रॉयल प्लेयर ब्रांड की 750 एमएल वाली 648 बोतल, 375 एमएल की 1316 बोतल यानि कुल मिला कर 979.5 लीटर शराब बरामद किया है। जबकि ट्रक पर लोड शराब की गिनती खबर लिखे जाने तक हो रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग और परबत्ता पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की थी। जिसमें चालक व खलासी पीकअप को लावारिस अवस्था में छोड़ कर भाग निकले थे। जब पीकअप की तलाशी ली गयी तो शराब लोड होने का मामला उजागर हुआ। वहीं दूसरी तरफ पिकअप के पास ही खड़े ट्रक चालक से जब पूछा गया तो ट्रक में सीमेंट लोड होने की बात कही। शक होने पर जब पुलिस ने तलाशी ली तो पूरा मामला खुल गया। इसके बाद पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ में चालक ने बताया है कि वह झारखंड से दुमका से ट्रक को बेगूसराय लेकर जा रहा था। उसे बताया गया था कि ट्रक पर सीमेंट लोड है और इसे बेगुसराय पहुंचा देना। दुमका शहर में जब ट्रक लोड हो रहा था तो उस समय ट्रक पर दूसरा चालक था। उसी चालक ने उसे ट्रक बेगुसराय तक पहुंचाने का काम दिया था। देर रात तक परबत्ता पुलिस चालक से पूछताछ कर रही थी और शराब माफियाओं का पता लगा रही थी। प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी। छापेमारी अभियान में उत्पाद अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद, उत्पाद निरीक्षक चंदन कुमार, उत्पाद अवर निरीक्षक धनश्री बाला, परबत्ता थानाध्यक्ष रामचंद्र यादव, आनि श्रीनारायण पांडेय समेत पुलिस के अन्य जवान भी थे.

Suggested News