बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुहर्रम को लेकर बोधगया और मुंगेर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, लोगों से की शांतिपूर्वक पर्व मनाने की अपील

मुहर्रम को लेकर बोधगया और मुंगेर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, लोगों से की शांतिपूर्वक पर्व मनाने की अपील

GAYA : गया पुलिस के द्वारा मुहर्रम पर्व को शांति और सौहार्द्र के साथ मनाने को लेकर एरिया डॉमिनेशन किया जा रहा है। वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के आदेश के बाद गया के विभिन्न थाना की पुलिस के द्वारा फ्लैग मार्च और एरिया डॉमिनेशन की जा रही है। इसी कड़ी में आज बोधगया थाना की पुलिस ने भी कई गांवों में जाकर एरिया डॉमिनेशन किया। बोधगया थाना प्रभारी मनोज कुमार के नेतृत्व में थाना के कई एसआई और पुलिसकर्मियों ने विभिन्न गांवों में जाकर जायजा लिया। सबसे पहले गंगा बीघा स्थित इमामवाड़ा के पास पुलिस की टीम पहुंची और मुहर्रम पर्व मनाने वाले लोगो से शांति और सौहार्द रूप से पर्व को मनाने का अपील किया। साथ ही डीजे नही बजाने की आदेश दिया गया। 

गौरतलब है की बोधगया थाना इलाके के कई गांव में मुहर्रम पर्व मनाया जाता है। प्रखंड के नरकटिया, छाछ, बकरौर, मनकोसी,पछटी,टीका बीघा,भागलपुर,सिलाउंजा गांव में मुहर्रम पर्व मनाई जाती है। इन सभी गांव के ताजियों का मिलान अलग अलग सरहा में किया जाता है। गंगा बीघा, मनकोसी,छाछ, बकरौर इन चार गांव के तजिया का मिलान स्थल कोलनी गांव में किया जाता है। इसके तहत पैकार लोग तीन दिनों तक सभी इमामवाडा में जाकर झूमते है। इधर थाना प्रभारी बोधगया के द्वारा इन सभी गांव में घूमकर एरिया डॉमिनेशन किया जा रहा है। साथ ही लोगो से आपसी भाई चारे के साथ मुहर्रम पर्व को मनाने की अपील की जा रही है।

वहीँ मुंगेर जिला अंतर्गत सदर अनुमंडल क्षेत्र में पड़ने वाले थाना क्षेत्रों में मुस्लिमों का पर्व मुहर्रम को शांतिपूर्ण सदभाव और भाई चारे के साथ मनाया जाए। इसको लेकर जिला पुलिस प्रशासन के द्वारा व्यापक इंतजाम कर लिए गए है। आज उसको लेकर मुंगेर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में कई थानों के पुलिस बल के द्वारा शहर सहित अन्य थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला गया। जिसमे पुलिस बल के द्वारा पैदल और वाहन के माध्यम से सभी सेंसेटिव इलाकों में फ्लैग मार्च निकाल आम जनों से शांतिपूर्ण ढंग से मुहर्रम मानने की अपील की गई । 

मुंगेर सदर एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया की मुंगेर , जमालपुर , कासिमबाजार , मुफस्सिल , सहित बरियारपुर और धरहरा थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला गया। साथ ही बताया की चिन्हित कई स्थानों पर पहले से पुलिस बल्कि तैनाती कर दी गई है। लोगों से अपील किया गया है की वे भाई चारे के साथ पर्व को मनाए।

गया से संतोष और मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News