बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस दिन से बीपीएससी ले सकता है तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा, इन जिलों में बनाए जाएंगे एग्जाम सेंटर

इस दिन से बीपीएससी ले सकता है तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा, इन जिलों में बनाए जाएंगे एग्जाम सेंटर

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जल्द ही शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। जानकारी अनुसार 27जून से बीपीएससी परीक्षा की प्रक्रिया शुरू कर सकती है। दरअसल, पेपर लीक के बाद यह भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई थी।  जानकारी के अनुसार यह परीक्षा 27 से 30 जून के बीच एक पाली में निर्धारित की गयी है। इससे संबंधित पत्र सभी जिलाधिकारियों को भेजा गया है। 

सभी से 6 जून तक आयोग ने परीक्षा के आयोजन के लिए सेंटर की स्थित स्पष्ट करने के लिए कहा है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया कि पहले पत्र भेजा गया था। हालांकि अब स्थिति बदल गई है। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद अतिथि शिक्षकों को मौका देना होगा। इनके लिए फिर से आवेदन लिया जाएगा। ऐसी स्थिति में परीक्षा की तिथि में बदलाव संभव है। 

वहीं परीक्षा के लिए कई जिलों में परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा। जिसमें भोजपुर, बक्सर, रोहतास, नालन्दा, गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, मुंगेर, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, बांका, भागलपुर, सहरसा, कटिहार, पूर्णियां, दरभंगा, समस्तीपुर, सीतामढी, वैशाली, पूर्वी चम्पारण, पश्चिमी चम्पारण, सारण, सीवान और गोपालगंज शामिल है। 

मालूम हो कि, बीपीएससी की ओर से तीसरे चरण की परीक्षा सबसे पहले पांच मार्च को ली गई थी। पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द हो गई थी। तीसरे चरण के तहत 87,774 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। फिलहाल परीक्षा की तिथि में बदलाव भी हो सकता है, क्योंकि हाईकोर्ट ने फिलहाल परीक्षा के आयोजन पर रोक लगा रखी है। इस मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही है। 

Suggested News