बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC TRE-3: नकली परीक्षार्थी बन परीक्षा देते धराए दो 'मुन्नाभाई', पटना में कर रहे थे बड़ा फर्जीवाड़ा

BPSC TRE-3: नकली परीक्षार्थी बन परीक्षा देते धराए दो 'मुन्नाभाई', पटना में कर रहे थे बड़ा फर्जीवाड़ा

PATNA: बिहार में प्रतियोगिता परीक्षाओं को कदाचार मुक्त कराने को लेकर सेंटरों पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। ऐसे में फिर एक बार दूसरे की जगह शिक्षक की परीक्षा दे रहे दो सॉल्वरों को पकड़ा गया है। मामला पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र के इलाके में लिए जा रहे रवींद्र बालिका स्कूल के TRE 3 शिक्षक भर्ती परीक्षा के सेंटर से सॉल्वर श्रवण प्रसाद को पकड़ा गया है। 

वहीं कोतवाली थाना क्षेत्र के मिलर स्कूल में परीक्षा दे रहे तरुण कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पकड़ में आए श्रवण कुमार नालंदा जिला का रहने वाला है। वहीं तरुण खगड़िया जिले का निवासी है। इन दोनों ने दूसरे की जगह पर परीक्षा पास कराने के लिए एक से डेढ़ लाख का सौदा किया था। दोनों परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए और परीक्षा देने लगे। जब वीक्षकों ने अंगुठे का निशान लिया चेहरे का एडमिट कार्ड से मिलाना शुरू किया तो दोनों का चेहरा असली अभ्यर्थी से नहीं मिल रहा था।

अंगुठे का निशान भी अलग पाए गए। जिसके बाद जांच कर दोनों को परीक्षा केंद्रों पर पूछताछ शुरू हुई। शुरु में तो गिरफ्तार श्रवण और तरुण ने अपने को ही असली कंडिडेट बताया वहीं जब सख्ती से पूछताछ की तो हकीकत बता दी। उसके बाद स्थानीय थाने को बुलाकर दोनों को सौंप दिया गया। इस बाबत दोनों परीक्षा केंद्रों के अधिकारियों ने थाने में केस दर्ज करा दिया।


पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News