बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC आज जारी करेगा शिक्षक भर्ती 2 का रिजल्ट, परिणाम देखने की प्रक्रिया के लिए यहां करें क्लिक

BPSC आज जारी करेगा शिक्षक भर्ती 2 का रिजल्ट, परिणाम देखने की प्रक्रिया के लिए यहां करें क्लिक

पटना. बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण का रिजल्ट आने की प्रक्रिया शुक्रवार शाम से शुरू हो जाएगी। बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा कि टीआरई 2 में 90 रिजल्ट निकलेंगे। इतने रिजल्ट के प्रकाशन में समय लगता है। पूरा रिजल्ट तैयार होते जाएगा और वेबसाइट पर अपलोड होते जाएगा। 22 दिसंबर यानी शुक्रवार से इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यह 90 रिजल्ट बीपीएससी की सारे मानक के अनुरुप ही बनाए जा रहे हैं। बीपीएससी अध्यक्ष ने कहा कि शुक्रवार शाम या रात से इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि पहले के कई विषयों का अब तक आंसर की नहीं आया है। इसकी प्रक्रिया चल रही है। बिना आंसर की के हमलोग रिजल्ट जारी नहीं करेंगे। जैसे-जैसे आंसर की फाइनल होते जाएगा, वैसे ही रिजल्ट जारी होता जाएगा। बीपीएससी अध्यक्ष ने कहा है कि वन जॉब वन रिजल्ट देना संभव नहीं है। अन्य परीक्षाओं ने जहां सौ और हजार में वैकेंसी आती थी, वहां लाख में वैकेंसी आई है। इसलिए वन जॉब, वन रिजल्ट संभव नहीं है।

सबसे पहले प्रधानाध्यापक और मिडिल स्कूल के रिजल्ट : बीपीएससी के विशेष सचिव रवि भूषण ने कहा कि पहले चरण में प्रधानाध्यापक और छठी से आठवीं कक्षा के कुछ विषय के रिजल्ट जारी किए जाएंगे। अन्य रिजल्ट भी समय-समय पर जारी होते रहेंगे। अभ्यर्थियों आयोग की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। बीपीएससी अध्यक्ष ने कहा कि पहले चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट के बाद कई शिकायते मिलीं। जैसे किसी अभ्यर्थी का कहना था कि जेनरल कैटेगरी में कटऑफ से अधिक नंबर आने पर भी उसका चयन नहीं हुआ। उदाहरण के तौर पर अगर 39 नंबर कटऑफ है और उसे 43 नंबर आया है फिर भी उसका चयन नहीं हुआ है। देखिए जेनरल को 40 फीसदी अंक आने पर रिजल्ट दिया जाएगा। ऐसे में 120 नंबर की परीक्षा में उसे 48 नंबर लाना होगा। ऐसे अगर कटऑफ 39 है, जेनरल कैटेगरी के अभ्यर्थी को 43 नंबर आया तो वह उसका चयन नहीं होगा। 

Suggested News