बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: रुपौली विधानसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद टेंशन में सीएम नीतीश, जदयू के दो बड़े नेता के साथ की अहम बैठक, लिया फीडबैक

BREAKING: रुपौली विधानसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद टेंशन में सीएम नीतीश, जदयू के दो बड़े नेता के साथ की अहम बैठक, लिया फीडबैक

PATNA: रुपौली विधानसभा उपचुनाव में जदयू और राजद की करारी हार हुई है। इस सीट पर सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव की प्रतिष्ठा की लड़ाई थी। हालांकि पूर्णिया लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा उपचुनाव में रुपौली की जनता ने निर्दलीय प्रत्याशी पर विश्वास जताया है। जनता ने नीतीश तेजस्वी को नकार दिया है। वहीं अब जदयू और राजद के द्वारा अपनी अपनी ओर से हार की समीक्षा की जा रही है।  

इसी कड़ी में रुपौली विधानसभा उपचुनाव में जनता दल यू उम्मीदवार की हार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मंत्री विजय चौधरी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मनीष वर्मा के साथ सीएम आवास पर बातचीत की है। सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के नेताओं से हार के कारणों पर फीडबैक लिया।

जानकारी अनुसार लगभग आधे घंटे तक इन नेताओं के साथ मुख्यमंत्री की बैठक चली। पार्टी के नेताओं ने मुख्यमंत्री को हार के कारणों की विस्तृत जानकारी दी है। बता दें कि, विजय चौधरी ने रुपौली विधानसभा चुनाव में जदयू प्रत्याशी को जिताने के लिए कोशिश की थी। उन्होंने रुपौली में जदयू के तमाम कार्यकर्ताओं के साथ कैंप भी किया था। हालांकि जदयू की तमाम कोशिशों के बावजूद उनके प्रत्याशी कलाधर मंडल को हार का सामना करना पड़ा है। 

मालूम हो कि, बीमा भारती के जदयू छोड़ राजद की टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद रुपौली में उपचुनाव हुआ। 10 जुलाई को मतदान हुआ तो वहीं बीते दिन यानी 13 जुलाई को मतगणना हुई। विधानसभा उपचुनाव में 12 राउंड की काउंटिंग हुई। पहले सात राउंड में जदयू के कलाधर मंडल लीड ले रहे थे। वहीं आठवें राउंड से बाजी पलटी और निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने जीत का ताज पहना। वहीं लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा के उपचुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती को करारी हार का सामना करना पड़ा। बीमा भारती तीसरे राउंड कर रेस से बाहर हो गई थी। 

पटना से अभिजीत की रिपोर्ट

Suggested News