बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: रुपौली विधानसभा उपचुनाव: निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह 8204 वोटों से जीते, राजद-जदयू की फिर हुई करारी हार

BREAKING: रुपौली विधानसभा उपचुनाव:  निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह 8204 वोटों से जीते, राजद-जदयू की फिर हुई करारी हार

PURNIA: रूपौली विधानसभा उपचुनाव के गिनती खत्म हो गई है। 12 राउंड की गिनती के बाद निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने जीत हासिल कर ली है। निर्दलीय प्रत्याशी ने 8204 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। रूपौली में एक बार फिर नीतीश-तेजस्वी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। पहले छह राउंड में जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल आगे चल रहे थे हालांकि बाद में बाजी पलटी और निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल कर ली है। 

जदयू के कलाधर मंडल को 12वें राउंड में 59568 वोट मिले हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी ने जदयू प्रत्याश औऱ राजद प्रत्याशी को मात दे दी है। निर्दलीय प्रत्याशी को 12वें राउंड तक  67779 वोट मिले हैं। सभी राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। वहीं महागठबंधन से राजद प्रत्याशी बीमा भारती को मात्र 30108 वोट मिले हैं। बीमा भारती की लोकसभा चुनाव की तरह ही करारी हार हुई है। लोकसभा चुनाव की तरह रूपौली की जनता ने नीतीश-तेजस्वी को नकार दिया है।    

रुपौली उपचुनाव में कुल 11 प्रत्याशियों ने किस्मत आजमाया था। जिसमें राजद की बीमा भारती, जदयू के कलाधर मंडल और निर्दलीय शंकर सिंह के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा था। इस सीट से पहले बीमा भारती जीती थी। लोकसभा चुनाव के दौरान बीमा भारती के जदयू का साथ छोड़ कर राजद का पल्ला पकड़ लिया था और उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस कारण यह सीट खाली हो गई थी, जिसके बाद 10 जुलाई को यहां चुनाव कराया गया। वहीं आज मतगणना हुई जिसमें निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल कर ली है।

Suggested News