बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में लखनदेई नदी पर आज़ादी के 77 वर्षों बाद भी नहीं बना पुल, जान जोखिम में डालकर लोगों की आने जाने की बनी मज़बूरी

मुजफ्फरपुर में लखनदेई नदी पर आज़ादी के 77 वर्षों बाद भी नहीं बना पुल, जान जोखिम में डालकर लोगों की आने जाने की बनी मज़बूरी

MUZAFFARPUR : आजादी के 77 वर्षों बाद आज भी मुजफ्फरपुर के लोग नदी के उपर बने चचरी पुल पर जान जोखिम में डालकर चलने को मजबूर है। सरकार चाहे विकास का जितना भी दावा कर ले। लेकिन हकीकत तो कुछ और ही बयां करती है। 

बताते चलें कि मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड क्षेत्र के नया गांव स्थित परसामा टोला के पास नेपाल से लगातार पानी छोड़े जाने के बाद लखनदेई नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। एक तरफ लोगों को जहां अब बाढ़ का खतरा सताने लगा है तो वहीं दूसरी तरफ अब नदी का जलस्तर बढ़ने से चचरी पुल पर चलने से लोग परहेज करने लगे हैं।

हालाँकि वहां के स्थानीय लोग करें तो क्या करें। क्योंकि उनके पास और कोई चारा भी तो नहीं है। पूरे मामले को लेकर वहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि नेपाल से लगातार पानी छोड़े जाने के बाद लखनदेई नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में जहां एक तरफ लोगों को बाढ़ का खतरा सताने लगा है तो वहीं दूसरी तरफ अब वहां के स्थानीय लोग उस चचरी पुल से अपने जान को जोखिम में डालकर आवागमन करते हैं। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News