बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसद का बजट सत्र आज से शुरू, लालू की लाडली रोहिणी ने ली चुटकी, कहा- बैसाखी पर टिकी सरकार के 'चमत्कार' का इंतज़ार....

संसद का बजट सत्र आज से शुरू, लालू की लाडली रोहिणी ने ली चुटकी, कहा- बैसाखी पर टिकी सरकार के 'चमत्कार' का इंतज़ार....

PATNA: संसद का बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के इस दूसरे संसद सत्र के 12 अगस्त तक चलने की संभावना है। सत्र में 22 दिनों की अवधि के दौरान 16 बैठकें होंगी। वहीं कल यानी 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी। संसद में बजट पेश होने से पहेल आज संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरु हो जाएगी। वहीं बजट सत्र शुरू होने से पहले राजद सुप्रीमो लालू यादव की लाडली बेटी रोहिणी आचार्य ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। रोहिणी आचार्य ने बजट को लेकर पीएम मोदी के सरकार की चुटकी ली है। उन्होंने कहा है कि, उन्हें चमत्कार का इंतजार है। 

दरअसल, रोहिणी आचार्य ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर ट्विट कर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने बजट को लेकर कहा कि बैसाखी पर टिकी सरकार के चमत्कार का उनको इंतजार है। बस अब कुछ ही घंटों की तो बात है। वहीं रोहिणी की ट्विट सियासी भूचाल ला सकता है। मालूम हो कि रोहिणी लोकसभा चुनाव में सारण से राजद प्रत्याशी के रुप में अपनी राजनीतिक सफर की शुरू की। हालांकि उन्हें अपने पहले चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन वो लगातार केंद्र की मोदी सरकार और बिहार की डबल इंजन की सरकार पर हमलावर है।   

सोशल मीडिया पर ट्विट कर रोहिणी ने कहा कि, " 'चमत्कार' का इंतज़ार है , अब तो बस कुछ ही घंटों की बात है .."। रोहिणी ने आगे लिखा कि, बैसाखी पर टिकी सरकार के द्वारा कल निर्मला ताई से प्रस्तुत कराए जाने वाले बजट के पहले इसी सरकार के द्वारा प्रस्तुत  सारे बजट  'विकास' पैदा करने के दावों के साथ थे। अफ़सोस 'विकास'  पैदा हुआ नहीं क्यूँकि लगातार हिन्दू - मुसलमान रटते रहने , मंदिर - मस्जिद - अयोध्या - काशी - मथुरा  के बीच भटकते रहने, मुजरा - मंगलसूत्र - भैंस के पीछे पड़े रहने, नाले वाली गैस पर तले गए पकौड़े खाते रहने, धंसी सडकों - पुल - पुलिया पर हिचकोले - झटके झेलते रहने, रोजगार की तलाश में दर - दर की ठोकरें खाते रहने की वजह से 'विकास' का जन्म लेने लायक विकास ही नहीं हो पाया ...।

उन्होंने कहा कि, ऐसा बताया जा रहा है कि "इस बार वाला  बजट 'चमत्कार' पैदा करेगा" , मगर संभावना तो यही प्रबल है कि "जुमले की गोली ज्यादा खाने के दुष्प्रभाव से 'चमत्कार' के पैदा होने का हश्र भी 'विकास' जैसा ही होगा ...!" बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने से पहले आज संसद भवन परिसर में सुबह लगभग 10 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी संसद के बजट सत्र के महत्वपूर्ण होने की बात कहते हुए सभी राजनीतिक दलों से सदन में बजट पर चर्चा करने और सुचारू ढंग से सदन की कार्यवाही को चलने देने की अपील कर सकते हैं।

Suggested News