बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिलिस्तीनी झंडा पहनने और रखने को लेकर केस दर्ज, चार नामजद व अन्य अज्ञात आरोपित, मोहर्रम जुलूस के दौरान शरारती तत्वों की हरकत आई सामने

फिलिस्तीनी झंडा पहनने और रखने को लेकर केस दर्ज, चार नामजद व अन्य अज्ञात आरोपित, मोहर्रम जुलूस के दौरान शरारती तत्वों की हरकत आई सामने

GAYA : फिलिस्तीनी झंडा पहनने और रखने को लेकर बिहार के गया में प्राथमिकी दर्ज हुई है. प्राथमिकी में चार को नामजद और चार-पांच अज्ञात को आरोपित बनाया गया है. एफआईआर दर्ज कर गया पुलिस उक्त शरारती तत्वों की तलाश में जुट गई है. यह मामला मोहर्रम जुलूस के दौरान सामने आया है. इन शरारती तत्वों खिलाफ दो समुदाय के बीच में वैैमनष्यता पैदा करने एवं राष्ट्रीय एकता-अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने के प्रयास समेत अन्य धाराओं के तहत के केस दर्ज किया गया है.

बिहार के गया में फिलिस्तीन का झंडा पहनने और अपने पास रखने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है. मोहर्रम जुलूस के दौरान आधा दर्जन से अधिक शरारती तत्वों के द्वारा फिलिस्तीन का झंडा पहनने और अपने पास रखने का मामला सामने आया था. इस मामले का सत्यापन के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है. दर्ज प्राथमिकी में चार को नामजद और चार -पांच अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है. एफआईआर दर्ज कर पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है और छापेमारी जारी है।

इस मामले की प्राथमिकी गया के शेरघाटी थाना में दर्ज हुई है. शेरघाटी थाना में पोस्टेड पुलिस अवर निरीक्षक झूलन सिंह यादव के बयान पर इस प्राथमिकी को दर्ज किया गया है. बताया जाता है कि बीते 17 जुलाई को मोहर्रम जुलूस के दौरान आधा दर्जन से अधिक शरारती तत्वों ने फिलिस्तीन का झंडा पहना था. 

जांच के बाद की गई कार्रवाई

वहीं, फिलिस्तीन का झंडा भी अपने पास रखा था. इस तरह का मामला सामने आने के बाद पुलिस अवर निरीक्षक शेेरघाटी झूलन सिंह यादव को इसे सत्यापित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इसके बाद पुलिस अवर निरीक्षक ने 18 जुलाई को मामले को सत्यापित किया, जिसमें पाया गया कि दिनांक 17 जुलाई 24 को मोहर्रम जुलूस के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने अपने शरीर में फिलिस्तीन का राष्ट्रीय झंडा लपेटे हुए थे, जिसका कुछ लोगों द्वारा वीडियो और फोटो भी लिया गया था. सत्यापन के दौरान पता चला कि इन शरारती तत्वों में फुरकान अंसारी शुमाली खगङिया शेरघाटी, लक्की, बकार, लूल्हा सभी शुमाली खगड़िया थाना शेरघाटी शामिल थे. वहीं, उनके साथ चार-पांच अज्ञात लड़के भी थे.

इस मामले को लेकर शेरघाटी थाना में दर्ज की गई प्राथमिकी में लिखा गया है, कि मोहर्रम जुलूस के दौरान फिलिस्तीन का राष्ट्रीय झंडा पहनकर एवं अपने पास रखकर दो समुदाय के बीच वैैमनष्यता पैदा करने एवं राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने का प्रयास किया गया, जो की एक संज्ञेय अपराध है. मामले का अनुसंधानकर्ता शेरघाटी थाने के सब इंस्पेक्टर बलिस्टर राम को बनाया गया है.

इस संबंध में शेरघाटी के एएसपी के. रामदास ने बताया कि इस तरह का मामला सामने आने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी दर्ज पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. इस तरह के मामले में जो भी संलिप्त होंगे, उनकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी.

Suggested News