बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीट पेपर लीक में सीबीआई ने गया में की छापेमारी, मास्टरमाइंड शिवानंद के चाचा पूछताछ, निकलेंगे कई राज

नीट पेपर लीक में सीबीआई ने गया में की छापेमारी, मास्टरमाइंड शिवानंद के चाचा पूछताछ, निकलेंगे कई राज

GAYA: नीट पेपर लीक मामला तूल पकड़े हुए है। सीबीआई इस मामले में लगातार जांच कर रही है। इसी कड़ी में सीबीआई की टीम बिहार के गया पहुंची। जानकारी के अनुसार नीट पेपर एग्जाम में सीबीआई की टीम गया जिले के बाराचट्टी थाना अंतर्गत हरैया गांव पहुंची। दरअसल, हरैया गांव में नीट एग्जाम लीक मामले का एक आरोपित शिवनंदन कुमार है, जो कि फिलहाल जेल में बंद बताया जाता है। उसी के घर पर साक्ष्य जुटाने के लिए सीबीआई पहुंची थी।

बता दें कि, पूर्व में ही गिरफ्तार हुए शिवनंदन कुमार के पिता रामस्वरूप यादव उर्फ साधु यादव को भी सीबीआई की टीम ढूंढ रही थी। हालांकि वे मौके पर नहीं मिले। इसके बाद सीबीआई की टीम ने शिवनंदन कुमार के चाचा निरंजन यादव को हरैया गांव से हिरासत में लिया और उनके लाइन होटल काहूदाग स्थित आवास पर घंटों पूछताछ की। पूछताछ करने के बाद सीबीआई की टीम ने निरंजन यादव को छोड़ दिया।

वहीं, इस संबंध में मिल रही जानकारी के अनुसार निरंजन यादव का कहना है कि हरैया गांव स्थित पैतृक आवास पर टीम पहुंची थी। खुद को सीबीआई बताया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को फाइल सबमिट करनी है, इसलिए जांच में सहयोग करें। इसके बाद मुझे वहां से लाइन होटल काहूदाग स्थित आवास पर लाया गया और काफी देर तक पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद मुझे सीबीआई की टीम ने छोड़ा और चली गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नालंदा और पटना में भी सीबीआई ने दबिश दी है। इसी कड़ी में पटना के कंकड़बाग से सन्नी को गिरफ्तार किया है। सन्नी नीट परीक्षा में परीक्षार्थी था। वह मूल रूप से नालंदा का रहने वाला है। नीट पेपर लीक का मामला देश भर का चर्चित है। अब इसकी जांच सीबीआई के हाथों सौंप गई है। ऐसे में माफियाओं की जड़ों तक पहुंचने के लिए सीबीआई की टीम बिहार समेत अन्य राज्यों में लगातार कार्रवाई कर रही है।

गया से मनोज कुमार

Suggested News