बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM ममता बनर्जी ने मांगा PM मोदी से मिलने का समय, इंडिया गठबंधन को दे सकती हैं बड़ा झटका ! सियासत गरमाई...

CM ममता बनर्जी ने मांगा PM मोदी से मिलने का समय, इंडिया गठबंधन को दे सकती हैं बड़ा झटका ! सियासत गरमाई...

DESK: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है। ममता बनर्जी और पीएम मोदी के मुलाकात को लेकर अब से ही कई कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो ममता इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका दे सकती हैं। माना जा रहा है कि ममता इंडिया गठबंधन से अपनी राह अलग कर सकती हैं। फिलहाल ममता बनर्जी को पीएम से मिलने का समय मिला है या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय ने पीएम कार्यालय से मुलाकात का समय मांगा है।

तीन दिनों के दिल्ली दौरे पर ममता

दरअसल, ममता बनर्जी गुरुवार यानी आज से दिल्ली दौरे पर हैं। ममता यहां तीन दिनों तक रहेंगी। दिल्ली दौरे में ममता बनर्जी पीएम मोदी से मुलाकात कर सकती हैं। राज्य सचिवालय के अंदरूनी सूत्रों की मानें तो, “मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रधानमंत्री कार्यालय को एक पत्र भेजकर मुलाकात के लिए समय मांगा है।”

पीएम मोदी से कर सकती हैं मुलाकात

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रस्तावित बैठक का मुख्य एजेंडा विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत राज्य सरकार को मिलने वाला लंबित केंद्रीय बकाया होगा। सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को 2024-25 के केंद्रीय बजट प्रस्तावों पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत केंद्र से अब भी 1.75 लाख करोड़ रुपये मिलने बाकी हैं।

इंडिया गठबंधन को दे सकती हैं झटका !

कार्यक्रम के अनुसार, सीएम ममता बनर्जी गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होंगी। वह 27 जून को नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भी शामिल हो सकती हैं। बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है। वहीं, तृणमूल कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, सीएम ममता बनर्जी लोकसभा और राज्यसभा के पार्टी सांसदों के साथ भी बैठक कर सकती हैं और आने वाले दिनों के लिए संसद में पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप दे सकती हैं।

Suggested News