सीएम नीतीश ने फिर से की मांग ... बिहार को मिलना चाहिए विशेष राज्य का दर्जा, विकसित राज्य कब समझेंगे हमारा दर्द

सीएम नीतीश ने फिर से की मांग ... बिहार को मिलना चाहिए विशेष राज्य का दर्जा, विकसित राज्य कब समझेंगे हमारा दर्द

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को एक बार फिर से केंद्र सरकार से बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग की. समाधान यात्रा के दौरान बक्सर में उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाता तो इसका काफी विकास हो जाता। अभी कई काम बिहार सरकार को खुद करनी पड़ती है। अगर विशेष राज्य को दर्जा मिल जाता तो बिहार इतना विकसित हो जाता जिसकी कल्पना आप नहीं कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने के बावजदू हमलोग बिहार का विकास कर रहे हैं। पहले कई पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिया गया वैसे ही अभी भी देनी चाहिए। सभी पिछड़े राज्य विकसित हो जायेंगे तो देश विकसित हो जायेगा। विकसित राज्य से आनेवाले लोग दूसरे राज्य की बात को समझ ही नहीं रहे हैं। वे जहां से आये हैं वह राज्य शुरु से ही विकसित था ।

दरअसल, सीएम नीतीश लम्बे अरसे से बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जा की मांग करते रहे हैं. यहां तक कि इस मुद्दे पर वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सार्वजनिक मंच पर अपील कर चुके हैं. बावजूद इसके केंद्र की मोदी सरकर ने वर्षों से नीतीश की इस मांग पर गंभीरता नहीं दिखाई है. 

यहां तक कि बिहार में भाजपा भी इसे नीतीश का राजनीतिक मुद्दा बताकर पल्ला झाड़ते रही है. लेकिन राज्य में महागठबंधन के बैनर तले सरकार बना चुके सीएम नीतीश ने एक बार फिर से इस मुद्दे को उठाया है.


Find Us on Facebook

Trending News