बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने राबड़ी के आदेश को किया निरस्त, छुट्टी की कटौती से भड़की PMCH की नर्सें, कार्यालय का घेराव कर जमकर काटा बवाल

सीएम नीतीश ने राबड़ी के आदेश को किया निरस्त, छुट्टी की कटौती से भड़की PMCH की नर्सें, कार्यालय का घेराव कर जमकर काटा बवाल

PATNA: बिहार विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। ऐसे सड़क से लेकर सदन तक प्रदर्शन जारी है। इसी बीच सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में कार्यरत नर्सों ने गुरुवार को जमकर हंगामा किया है। नर्सों ने पीएमसीएच अधीक्षक कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया।लगातार अपने मांग को लेकर pmch में कार्यरत नर्सों ने जोरदार प्रदर्शन कर विभाग द्वारा छुट्टियों में कटौती से नाराज दिख रही है और आगे भी इस मांग को लेकर प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है।

अपनी मांगों को लेकर pmch में कार्यरत नर्स बीथिका विश्वाश ने बताया कि pmch सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मी विकट परिस्थितियों में हमेशा अपने दायित्वों का निर्वहन कर लोगों की सेवा करते हैं। कोरोना काल,आपदा के समय या किसी भी विषम परिस्थिति में सेवा के लिए दिन रात लगी रहती है।

ऐसे में इनके नेचुरल लिव की छुट्टी रद्द करना कहा का इंसाफ है। pmch में कार्यरत हेड नर्स बीथिका विश्वाश ने कहा कि ये स्पेशल लिव बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री रावड़ी देवी ने महिलाओं के समस्याओं को समझते हुए पारित किया था। जिससे काम करने वाली सरकारी अस्पताल कर्मियों को काफी खुशी दिखी थी। ऐसे में अब इस लिव को रद्द कर महिलाओं के प्रति सहानुभूति को कम करता नजर आ रहा है। नर्सों ने अपनी छुट्टी को पुनः बहाल करने की मांग की है।


पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News