बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश को नहीं मिला उनके मेहनत का फल, कांग्रेस अपना रही अड़ियल रवैया, JDU सांसद ने दिया अलटीमेटम...

CM नीतीश को नहीं मिला उनके मेहनत का फल, कांग्रेस अपना रही अड़ियल रवैया, JDU सांसद ने दिया अलटीमेटम...

PATNA: इंडी गठबंधन में अब दरार देखने को मिल रहा है। इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक के बाद जदयू की नाराजगी की खबर सामने आ रही है। दरअसल, इस मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने पीएम के रूप में रखा। इसका दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने समर्थन किया। इसके बाद से ऐसी अटकलें थी कि इस बात से मीटिंग में मौजूद बिहार के सीएम नीतीश कुमार नाराज हो गए हैं, हालांकि अब जदयू की ओर से किसी तरह की नाराजगी के दावों को खारिज किया जा रहा है। 

वहीं जदयू की ओर से दिल्ली में 29 दिसंबर को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई गई है। जिसे लेकर अटकलें तेज हो रही है। वहीं बीते दिन सीएम नीतीश ने दिल्ली में पार्टी के नेताओं के साथ भी बैठक की है। बताया जा रहा है कि जदयू जल्द ही कोई बड़ा निर्णय ले सकती है। वहीं इंडी गठबंधन में पीएम उम्मीदवार के तौर पर मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सामने आने से जदयू में रोष देखने को मिल रहा है। जदयू का कहना है कि, सीएम नीतीश को उनके मेहनत का फल नहीं मिला है और बैठक में कांग्रेस ने अपना अड़ियल रवैया अपना रही है।

दरअसल, जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि, हमारे नेता ने अथक प्रयास करके सभी क्षेत्रीय पार्टियों को एक किया था। अब जब सारी मिटिंग हो गई है, तो कांग्रेस इस तरह का अड़ियल रवैया अपना रही है। इससे सीएम नीतीश के सभी मेहनतों पर पानी फेर रहा है। इंडी गठबंधन की चौथी बैठक से जिस तरह की उम्मीद जताई जा रही थी वैसा नतीजा नहीं निकला है। उन्होंने कहा कि, इस बैठक में ना तो नेता का चुनाव हुआ ना ही सीट शेयरिंग हुई। जबकि सीट शेयरिंग एक अहम काम है। तभी इंडी गठबंधन चुनाव में आगे जा सकती थी। 

वहीं सीएम के संयोजक ना बनाए जाने पर सांसद ने कहा कि, हमें उम्मीद था कि हमारे नेता ने जब इतना मेहनत किया था तो कांग्रेस और सभी घटक दल जरूर कोई बड़ा निर्णय लेंगे, लेकिन कांग्रस ने अपना बड़प्पन ना दिखाते हुए छोटा दिल दिखाया और इंडी गठबंधन की चौथी बैठक चाय-बिस्कुट पर ही खत्म कर दी। वहीं सीट शेयरिंग को लेकर जब सांसद से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ममता  बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और अखिलेश यादव ने साफ तौर पर बता दिया है कि 31 दिसंबर तक सीट शेयरिंग नहीं होता है तो सभी क्षेत्रीय दल अपना अलग रास्ता तलाश करेगी। वहीं 29 को होने वाली जदयू की राष्ट्रीय कार्यकरणी की बैठक को लेकर सुनील कुमार पिंटु ने कहा कि, यह हमारे नेता ने बुलाई है। वह इस बैठक में निर्णय लेंगे, चुनाव को लेकर रणनीति अपनाएंगे।    

Suggested News