सीएम नीतीश ने किया महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण, जदयू नेता छोटू सिंह ने कहा- वीर नायकों को नीतीश दे रहे उचित सम्मान

सीएम नीतीश ने किया महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण, जदयू नेता छोटू सिंह ने कहा- वीर नायकों को नीतीश दे रहे उचित सम्मान

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण किया. उन्होंने महाराणा प्रताप की वीरता, त्याग और बलिदान को गुणानुवाद किया. सीएम नीतीश के साथ बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, मंत्रिमंडल सदस्य विजय कुमार चौधरी, अशोक चौधरी, लेसी सिंह, संजय झा सहित अन्य नेता उपस्थित रहे. 

राष्ट्ररत्न महाराणा प्रताप स्मृति समारोह के बैनर तले आयोजित राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस के अवसर पर जदयू के वरिष्ठ नेता अरविन्द कुमार सिंह उर्फ़ छोटू सिंह भी उपस्थित रहे. उन्होंने सीएम नीतीश का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. छोटू सिंह ने कहा कि सीएम नीतीश देश के नायकों से प्रेरणा लेकर बिहार के विकास को नए आयाम पर पहुंचा रहे है. महाराणा प्रताप ने भारत की अस्मिता को जिस तरह नई पहचान दी उसी तर्ज पर बिहार में नीतीश कुमार ने राज्य की अस्मिता को आगे बढ़ाया है. 

उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप से बिहार की नई पीढ़ी प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण के प्रति संकल्पित हो उसी दिशा में सीएम नीतीश ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में उन वीर नायकों को उचित सम्मान मिल रहा है जिनकी वीर गाथाएं आज भी प्रेरित करती हैं. 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें बिहार में नई पहचान देने का काम किया है. इस अवसर पर एमएलसी संजय सिंह, अशोक सिंह, ओम प्रकाश सेतु, मनजीत सिंह, महेसर सिंह आदि उपस्थित रहे. 


Find Us on Facebook

Trending News