बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रुपौली विधानसभा उपचुनाव में चार राउंड की गिनती खत्म, जदयू प्रत्याशी की राजद प्रत्याशी पर बड़ी बढ़त, जानें क्या है निर्दलीय उम्मीदवार का हाल ?

रुपौली विधानसभा उपचुनाव में चार राउंड की गिनती खत्म, जदयू प्रत्याशी की राजद प्रत्याशी पर बड़ी बढ़त, जानें क्या है निर्दलीय उम्मीदवार का हाल ?

PATNA:  रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना की प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। चार राउंड की गिनती खत्म हो चुकी है। चारों राउंड में जदयू का जलवा बरकरार है। चार राउंड की गिनती में जदयू के कलाधर मंडल 5038 वोटों से आगे चल रहे हैं। जदयू प्रत्याशी को चौथे राउंड तक 22168 वोट मिले हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी जदयू उम्मीदवार को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। शंकर सिंह को चौथे राउंड कर 17130 वोट मिले हैं। वहीं बीमा भारती पहले राउंड से ही तीसरे नंबर पर है। बीमा भारती को मात्र 12223 वोट मिले हैं। चौथे राउंड में बीमा को कलाधर मंडल के मुकाबले 9945 वोटों से पीछे चल रही है।

पूर्णिया डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि मतगणना को लेकर दो हाल में 28 टेबल बनाए गए हैं । 12 राउंड में मतगणना कार्य संपन्न होगा । मतगणना को लेकर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

 रुपौली उपचुनाव में कुल 11 प्रत्याशियों ने किस्मत आजमाया है. इसमें राजद की बीमा भारती, जदयू के कलाधर मंडल और निर्दलीय शंकर सिंह के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. इस सीट से पहले बीमा भारती जीती थी. लोकसभा चुनाव के दौरान बीमा भारती के जदयू का साथ छोड़ कर राजद का पल्ला पकड़ लिया था और उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इस कारण यह सीट खाली हो गई थी, जिसके बाद 10 जुलाई को यहां चुनाव कराया गया.

Suggested News