बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, पुलिस ने बंटी-बबली को दबोचा, किए कई खुलासे....

बिहार में शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, पुलिस ने बंटी-बबली को दबोचा, किए कई खुलासे....

PATNA: राजधानी पटना में नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी मामले में एक शातिर ठग को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला पटना के पीरबहोर थाना का है। जहां नौकरी के नाम पर बंटी और बबली की जोड़ी ने दर्जनों लोगो को शिक्षा विभाग में कॉन्ट्रेक्ट पर नौकरी लगाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए ठगी कर फरार चल रहा था। जिसकी लिखित शिकायत पटना के साइबर थाने में दर्ज कराया गया।

मिली जानकारी के अनुसार ठगी मामले का आरोपी नवाब पीरबहोर थाना क्षेत्र के फकीरबाड़ा इलाके से गिरफ्तार हुआ है। इस गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए पीरबहोर थानाध्यक्ष मो हलीम ने बताया कि पटना साइबर थाना की सूचना और साझा कार्रवाई में बुधवार की देर रात मामले में आरोपी नवाब के घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है।

ठगी के इस गिरोह में बाकी फरार अभियुक्तों की तलाश जारी है। साइबर सेल टीम पुलिस की पुछताछ गिरफ्तार नवाब से जारी है। बताया जा रहा है कि आरोपित नवाब ने पुलिस को इस मामले में कई अहम जानकारियों दी है। दरअसल, शिक्षा विभाग में कॉन्ट्रेक्ट के जरिए गार्ड, डाटा इंट्री ऑपरेटर सहित कई पदों पर एक कंपनी के जरिए नौकरी का झांसा देने का आरोप है। सीतामढ़ी के बेलसन में एक अध्यापक के मोबाइल पर कर लोगों को नौकरी मुहैया कराने की बात कही गई थी।

पुलिस सूत्रों की माने तो गिरफ्तार  नवाब की महिला मित्र सुरभि ने ठगी के रुपए को नवाब के अकाउंट में ट्रांसफर किया। जिसके पुख्ता मिले सबूतों पर साइबर थाने की पुलिस ने शातिर ठग नवाब को गिरफ्तार किया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News